West Bengal

भारत-बांग्लादेश सीमा पर पकड़े गए 10 लाख के जाली नोट

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

कोलकाता, 11 जून

पश्चिम बंगाल से सटी भारत बांग्लादेश सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की टीम ने 10 लाख के जाली नोट जब्त किए हैं। शुक्रवार अपराह्न जारी बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि मालदा जिले के बॉर्डर आउटपोस्ट शोभापुर में 78 वीं बटालियन के जवानों ने गुरुवार रात ये रुपये बरामद किए हैं।

मध्यरात्रि में तस्करो ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए 10 लाख की भारतीय जाली मुद्रा को तारबंदी के ऊपर से फैंकने का प्रयास किया। लेकिन सीमा पर तैनात जवान ने अपनी चौकन्नी निगाहों से तुरंत तस्करी की वारदात को पहचान लिया।

जवानों ने तस्कर का पीछा किया परन्तु तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। फिर उस जगह की अच्छे से तलाशी लेने पर वहां से एक बैग मिला जिसमे 2000 व 500 के नोट की पांच बंडल मिले, जिसके अंदर से कुल 10 लाख रुपये (जाली मुद्रा ) बरामद हुए। जब्त भारतीय जाली मुद्रा को कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस स्टेशन वैष्णव नगर को सौंपा जायेगा।

बटालियन कार्यवाहक कमांडिंग ऑफिसर विश्वबंधु ने बताया की तस्कर हमेशा रात के अंधेरे का फायदा उठाने की फिराक में रहते है और मौका मिलते ही इस प्रकार की तस्करी को अंजाम देते है। लेकिन इस किसी भी प्रकार की तस्करी पर नकेल कसने के लिए हमने संवेदनशील इलाकों में रात्रि उपकरण को भी स्थापित किया हुआ है।

रात्रि में पैट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है। अब उनकी बटालियन के जवानों की चौकस निगाहों से किसी भी प्रकार की तस्करी कर पाना संभव नहीं है।

  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper