Rajasthan

लक्की ड्रा का झांसा देकर ठगों ने खाते में जमा करवाए सात लाख रुपये

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH
जयपुर,13 जून
मालपुरा गेट थाना इलाके में एक युवक को करोड़ों रुपये का लक्की ड्रा निकलने का झांसा देकर शातिर ठगों ने सात लाख रुपये अपने खाते में डलवाए लिए। जब पीडिता को ठगी का एहसास हुआ तो वह थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।
जांच अधिकारी एएसआई हनुमंत सिंह ने बताया कि शेलेष निवासी अम्बेडकर नगर सांगानेर ने मामला दर्ज करवाया है कि गत दिनों उसके मोबाइल पर फोन आया कि जिसने उसे अपनी बातों में फंसा कर करोडों रुपये का लक्की ड्रा निकलने का झांसा दिया। जिसे प्राप्त करने के लिए विभिन्न चार्ज के नाम पर अपने खाते में तीन से चार बार में सात लाख रुपये डलवा लिए। इसके बाद भी और रुपये डलवाने की मांग करने पर पीडित को शक हुआ। जिस पर पीडित ने फोन से संपर्क साधा तो मोबाइल बंद मिला। पीडित को ठगी का एहसास हुआ तो वह थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मोबाइल नम्बर सहित खाता नंबरों के आधार पर शातिर ठगों की तलाश में जुटी है।
मोबाइल पर एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करवा कर ठग ने ठगे 2.40 लाख
इधर तूंगा थाना इलाके में एक महिला को झांसा देकर मोबाइल पर एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करवाकर शातिर ठग ने बैंक खाते में सेंध लगाकर दो लाख चालीस हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली। इस संबंध में पीडिता थाने पहुंची और मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जांच अधिकारी एएसआई रामकिशन ने बताया कि ग्राम लालगढ तूंगा निवासी 55 वर्षीय महिला बीना शर्मा ने मामला दर्ज करवाया है कि उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति का कॉल आया। जिसने उसकी समस्या का समाधान करने का झांसा दिया। बातचीत के दौरान आरोपित ठग ने उसके मोबाइल पर प्ले स्टोर से एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करवाया। जिसके बाद मोबाइल हैक कर उसके बैंक खाते में सेंध लगा दी। इसके बाद पीडित के बैंक खाते से दो लाख चालीस हजार रुपये निकाल लिए। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडित को ऑनलाइन ठगी का पता चला। जिसके बाद वह थाने पहुंची और उसके साथ हुई ठगी के बारे में पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने पीडिता के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर मोबाइल नंबरों के आधार पर शातिर की तलाश कर रही है।
बैंक अधिकारी बन फर्जी कॉल कर खाते से निकाले 16 हजार
वहीं एक शातिर ठग ने बैंक अधिकारी बनकर एक बुजुर्ग को फोन कर क्रेडिट कार्ड की जानकारी जुटा और फिर ओटीपी नंबर पूछकर ऑनलाइन 16 हजार रुपये की चपत लगा दी। इस संबंध में पीडित की ओर से प्रताप नगर थाने में मामले दर्ज कराए गए है।
जांच अधिकारी एसआई मुकेश कुमार ने बताया कि बजरंग श्रीमाल (52) निवासी रघुनाथपुरी ने मामला दर्ज करवाया है कि उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति का कॉल आया। फोन कर्ता ने स्वयं को बैंक अधिकारी बोलना बताया और बैंक खाते सहित क्रेडिट कार्ड को अपडेट करने का झांसा देकर कार्ड संबंधी जानकारी जुटाकर ओटीपी नम्बर पूछे। जिसके बाद बैंक खाते से 16 हजार रुपये ऑनलाइन निकालकर चपत लगा दी। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीड़ित को ऑनलाइन ठगी का पता चला। पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर शातिरों की तलाश कर रही है।
     TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper