झारखंड रांची

रामेश्वर उरांव चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली रवाना

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

रांची, 21 अगस्त 

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव चार दिवसीय दौरे पर शनिवार को रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुए। उरांव के साथ उनके पुत्र रोहित प्रियदर्शी उराँव भी साथ गये हैं। रांची एयरपोर्ट पर उन्हें प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे और लाल किशोरनाथ शाहदेव सहित अन्य नेताओं ने विदाई दी।

नई दिल्ली रवाना होने के पहले रांची एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में उरांव ने कहा कि नई दिल्ली दौरे के क्रम में वे प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेयलफेयर एसोसिएशन (पासवा) के तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का भी उदघाटन करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में शुक्रवार को विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक को लेकर पूछे गये एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि देशभर में विपक्षी एकजुटता की आवश्यकता अब महसूस की जा रही है।

एक प्रश्न के जवाब में डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा जिस तरह से भाजपा कह रही है जंगल राज कायम हो गया है जनतंत्र में इस तरह की भाषा का कोई स्थान नहीं है। सरकार की सफलता एवं असफलता पर सरकार की आलोचना का पूरा अधिकार है।

सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बयान पर रामेश्वर उराँव ने कहा कि एक परिपक्व शख्सियत के तौर पर कोरोना महामारी को आपदा घोषित नहीं किए जाने पर केंद्र सरकार की आलोचना की है। सुप्रीम कोर्ट ने भी कोविड-19 को आपदा घोषित करने एवं पीड़ितों को सहायता राशि देने की बात कही है।

प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि पासवा के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए उन्हें भी आज ही दिल्ली जाना था, लेकिन रक्षाबंधन और कुछ निजी कार्यों की वजह से वे आज दिल्ली नहीं जा सके, वे रविवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper