कोलकाता

कोलाकाता के बुर्ज खलीफा के लेजर शो बंद करने पर आयोजकों ने दी सफाई

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

कोलकाता, 13 अक्टूबर

पश्चिम बंगाल के लेकटाउन में श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा की प्रतिकृति के रूप में बनाए पूजा पंडाल में लेजर शो को बंद कर दिया गया है। अब इसे लेकर प्रशासन और पंडाल आयोजक अलग-अलग तरह के दावे कर रहे हैं। आयोजकों ने सफाई देते हुए इसके लिए कोरोना प्रोटोकाल का अनुपालन न होना बताया है।

एक खबर में दावा किया है कि 150 फुट ऊंचे पंडाल से निकलने वाली रोशनी की वजह से फ्लाइट्स की लैंडिंग में समस्या आ रही थी। इस संबंध में तीन पायलट्स ने इसकी जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी थी। बाद में हवाई अड्डा प्रबंधन ने बिधाननगर पुलिस कमिश्नरेट को सूचना दी थी। इसके बाद मंगलवार शाम से लेजर शो बंद कर दिया गया है।

इस संबंध में पूजा आयोजकों ने कुछ और ही दावा किया है।

उनका कहना है कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारत की प्रतिकृति और लेजर शो को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही थी। लेजर शो शुरू हो रहा था तो वहां लोग खड़े होकर देखते थे। जिससे कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना थी, इसलिए लेजर शो को बंद किया गया है।

इस समय में आयोजकों में शामिल दिव्यांशु गोस्वामी ने कहा कि मंगलवार शाम में लेजर शो रद्द कर दिया गया है क्योंकि भीड़ आगे बढ़ने का नाम नहीं ले रही थी और पंडाल के रास्ते में खड़ी हो जाती थी। इससे कोरोना संबंधी गाइडलाइन के अनुपाल नहीं हाे पा रहा था।

उल्लेखनीय है कि दुबई की 828 मीटर ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा के तर्ज पर यहां 150 फुट ऊंचा पंडाल तैयार किया गया है और इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं। राज्य पुलिस और प्रशासन के परामर्श से लेजर शो निलंबित कर दिया गया है।

   TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper