उत्तर प्रदेश

फतेहपुर में मृत मिले एक दर्जन बंदर , 6 की हालत गंभीर

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

-ग्रामीणों में आक्रोश, जहर खिलाने की जताई आशंका

-पुलिस ने अज्ञात में दर्ज किया मुकदमा, जांच शुरू

फतेहपुर, 30 अक्टूबर 

जिले में शनिवार को करीब एक दर्जन बंदरों की संदिग्ध अवस्था में मौत की खबर से ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने आशंका जताई कि किसी ने भोज्य पदार्थ में जहर मिला कर बंदरों को खिला दिया तभी इतनी बड़ी तादाद में बंदरों की मौत हुई है। सूचना पाकर पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। आधा दर्जन बंदरों की हालत गंभीर पाये जाने पर उनका लाज कराया गया । स्वास्थ्य में सुधार होते ही बीमार बंदर जंगल की ओर भाग गये।

जानकारी के अनुसार हथगांव थाना क्षेत्र के सेमरहा गांव में आज संदिग्ध परिस्थिति में 11 बंदरों की मौत होने की खबर जैसे ही ग्रामीणों को हुई तो घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। वहीं 6 बंदरों की हालत नाजुक देख मौके पर मौजूद पुलिस व वन विभाग की टीम ने उन्हें नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराकर लाज कराया।

ग्राम प्रधान ने पुलिस को बताया कि गा़ंव के आसपास बंदरों की तादाद काफी बढ़ गयी है। जिससे लोगों का काफी नुकसान होता रहता है। घरों में बंदरों के आतंक से महिलाओं व बच्चों में भय का माहौल रहता है। शायद इसी चक्कर में किसी ने भोजन में जहर मिला कर बंदरों को खिला दिया होगा।

थाना प्रभारी अश्वनी कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस मौके पर गई है। ग्रामीणों के जहर खिलाने के आरोप की जांच के लिए सभी मृत बंदरों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद उसी के अनुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

   TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper