Around The World

इंग्लिश चैनल में नाव पलटने से 31 लोगों की मौत

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH   

पेरिस 25 नवंबर 

फ्रांस से ब्रिटेन जा रही प्रवासियों के एक नाव के पलटने से इंग्लिश चैनल में बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई। फ्रेंच पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इंग्लिश चैनल में एक क्रॉसिंग के पास यह हादसा हुआ।

एक बड़े अधिकारी ने कहा कि इस बड़े हादसे के बाद फ्रांस-ब्रिटेन की एक संयुक्त टीम हादसे के शिकार अन्य लोगों की तलाश में जुटी हुई है। जानकारी के अनुसार इस नाव पर करीब 50 लोग सवार थे। नाव पर यात्रा करने वालों के बारे में विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है।

माना जा रहा है कि नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ । नाव पलटने का दृश्य देखने वाले कुछ मछुआरों ने खाली नाव और पास में पानी में बेतरतीब पड़े कुछ लोगों को देखते ही स्थानीय राहत एवं बचाव दल को सूचना दी।

स्थानीय तट रक्षक ने घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा है कि अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। इस हादसे के बाद से दो लोगों को जिंदा भी बचाया गया है।

कई लोग अब भी लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है। लोगों की तलाश के लिए हैलिकाप्टर की मदद भी ली जा रही है।

फ्रांस के आंतरिक मामलों के मंत्री गेराल्ड डारमैनिन से इस घटना के विषय में जानकरी साझा करते हुए कहा कि नाव पलटने से डूबने वाले सभी लोग फ्रांस से ब्रिटेन के तट की ओर जा रहे थे। उसी दौरान अचानक इंग्लिश चैनल में नाव के पलटने से हुए एक दर्दनाक हादसे में कई लोगों की मौत हो गयी।

TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper