पटना बिहार राज्य

नीति आयोग की रिपोर्ट पर भड़के लालू ने मुख्यमंत्री को दी नसीहत

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

पटना, 26 नवंबर 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीति आयोग की रिपोर्ट आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। लालू यादव ने आज ट्वीट करते हुए लिखा है नीतीश कुमार को चुल्लू भर पानी में डूब जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में बेरोजगारी, गरीबी, विकास, विधि व्यवस्था, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सभी में बिहार पूरे देश में निचले पायदान पर है। उन्होंने कहा है कि ‘नीति आयोग सहित मूल्यांकन करने वाली अनेक प्रतिष्ठित संस्थाओं की बेरोजगारी, गरीबी, विकास, विधि व्यवस्था, शिक्षा एवं स्वास्थ्य क्षेत्रों की बहुआयामी रिपोर्टस में लगातार बिहार देश में सबसे निचले पायदान पर है।

“नीतीश कुमार को अब चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए”.’

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ-साथ प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी इस रिपोर्ट के बहाने मुख्यमंत्री पर निशाना साधाते हुए कहा कि नीति आयोग की दूसरी रिपोर्ट के 7 सूचकांकों में भी बिहार की सबसे बुरी और खराब स्थिति है। डबल इंजन सरकार के पास कोई तार्किक जवाब नहीं।

जब राज्यहित में तथ्य, तर्क और सच्चाई के साथ सवाल पूछता हूं तो धरा के सबसे ज्ञानी 16 साल के मुख्यमंत्री भड़क जाते हैं।

उल्लेखनीय है कि नीति आयोग ने हाल ही में नेशनल मल्टीडाइमेंशनल पोवर्टी इंडेक्स बेसलाइन की रिपोर्ट जारी की थी, जिसमे हेल्थ, स्कूल, इलेक्ट्रिसिटी के मामले में बिहार की स्थिति देशभर में सबसे खराब है।अब इस रिपोर्ट को लेकर विपक्षी दल नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper