Rajasthan

आज रात 11 बजे से शुरू होगा वीकेंड कर्फ्यू,अनावश्यक घूमने वालों पर सख्ती से पेश आएगी पुलिस

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

जयपुर, 15 जनवरी 

राजधानी जयपुर में कोरोना के मामलों में बढोतरी होने बाद राज्य सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए नई गाइडलाइन जारी करते हुए कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं। जिसके चलते आज रात 11 बजे शुरू होने वाला वीकेंड कर्फ्यू सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर हैदर अली जैदी ने बताया कि गृह विभाग की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार शादी-समारोह, जनसभाओं और राजनीतिक कार्यक्रमों में संख्या सीमित की है तो वहीं राजधानी जयपुर में एक दिन का वीकेंड कर्फ्यू भी घोषणा की है।

इस एक दिन का वीकेंड कर्फ्यू आज रात 11 बजे से लागू हो जाएगा जो सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। वीकेंड कर्फ्यू में पूरी तरह से सख्ती बरती जाएगी। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक घूमने वाले लोगों पर पुलिस की ओर से पूरी तरह सख्ती बरती जाएगी।

वहीं आज रात 11 से लागू होने वाले वीकेंड कर्फ्यू में रविवार को डेयरी बूथ, फल सब्जी मंडी की दुकानें, किराना की दुकानें, प्रोडक्शन वाली फैक्ट्रियां, नाइट शिफ्ट वाली फैक्ट्रियां, आईटी, टेलीकॉम सेवाएं, मेडिकल शॉप, शादी- समारोह, इमरजेंसी सेवा वाले ऑफिस, माल लाने ले जाने वाले सभी वाहन, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट आने जाने वाले यात्रियों को वीकेंड कर्फ्यू में छूट रहेगी।

इसके अलावा वैक्सीनेशन के लिए आने वाले आने वाले लोगों को भी वीकेंड कर्फ्यू में छूट दी गई है। इसके अलावा तमाम तरह की गतिविधियां पूर्णतः बंद रहेगी।

इसके अलावा वीकेंड कर्फ्यू के दिन रविवार को शहर के प्रमुख चौराहों पर पुलिस के जवान मोर्चा संभालेंगे और अनावश्यक घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई करेंगे। साथ ही बिना मास्क घूमने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की ओर से अपील की गई है कि बहुत ही जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले अन्यथा घर में ही रहकर सहयोग करें।

   TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper