Uncategorized

रामगढ़ में कोयला तस्करों पर नकेल कसने की तैयारी

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

-रामगढ़ एसडीओ ने बनाई सात टास्क फोर्स, डीएमओ के नेतृत्व में होगा निरीक्षण

-रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक चेक नाका पर मौजूद रहेंगे अधिकारी

रामगढ़, 16 फरवरी 

रामगढ़ जिले में कोयले के अवैध कारोबार करने वाले तस्करों की शामत आ गई है। रामगढ़ डीसी माधवी मिश्रा ने उन सभी पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली है। उनके निर्देश पर एसडीओ मोहम्मद जावेद हुसैन ने जिले में सात स्थानों पर चेकनाका बनाने का आदेश जारी किया है।

एसडीओ ने कहा है कि जिले में कई स्थानों पर कोयले का अवैध उत्खनन कर परिवहन एवं व्यापार किए जाने की सूचना मिल रही है, जिस पर अंकुश लगाना अति आवश्यक है।

इस अवैध कारोबार पर रोक लगाने हेतु जिला खनन पदाधिकारी नितेश कुमार के नेतृत्व में सात टास्क फोर्स भी बनाए गए हैं। यह सभी टास्क फोर्स अलग-अलग स्थानों पर प्रतिनियुक्त किए गए हैं।

हर स्थान पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी प्रतिदिन रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक चेक नाका पर मौजूद रहेंगे। उनके द्वारा बनाए गए चेकनाका पर आने जाने वाली गाड़ियों की जांच की जाएगी।

इन सभी कार्यों का पर्यवेक्षण जिला खनन पदाधिकारी नितेश कुमार के द्वारा किया जाएगा। वह अपनी देखरेख में सभी चेकनाका पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी की उपस्थिति सुनिश्चित कराएंगे और आवश्यक कार्य करेंगे।

रुंगटा के प्लांट के बाहर मुस्तैद रहेंगे दंडाधिकारी

रामगढ़ जिले में कोयले का अवैध कारोबार सबसे अधिक बड़े पैमाने पर रुंगटा ग्रुप के द्वारा किया जा रहा है, जिसकी सूचना लगातार जिला प्रशासन को मिल रही है।

रामगढ़ एसडीओ ने उस ग्रुप के द्वारा किए जा रहे अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए उनके प्लांट के बाहर ही चेक नाका बनाने का निर्णय किया है।

रामगढ़ एसडीओ के द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार आलोक स्टील, करमा के समीप चेक नाका बनाया जाएगा। इसके अलावा झारखंड इस्पात, हेसला के समीप भी चेक नाका बनाकर कोयले के अवैध कारोबार को रोकने का काम किया जाएगा।

इन दोनों प्लांट के मालिक रुंगटा ग्रुप ही हैं।

इन स्थानों पर बन रहा चेक नाका, प्रतिनियुक्त हुए दंडाधिकारी

रामगढ़ जिले में आलोक स्टील कर्मा के समीप बने चेक नाका पर लघु सिंचाई विभाग के कनीय अभियंता रितेश रंजन, आरा कांटा चार नंबर पर पेट्रोल पंप के समीप लघु सिंचाई विभाग के कनीय अभियंता सुमन चंद्र पटेल, झारखंड इस्पात हेसला के समीप बने चेक नाका पर पीएचइडी के सहायक अभियंता शिव कुमार दिनकर, पतरातू डैम के पास खैरा मांझी द्वार पर बने चेक नाका पर पतरातू के कनीय अभियंता प्रवीण कुमार, मांडू प्रखंड कार्यालय के पास बने चेक नाका पर मांडू के प्रखंड सांख्यिकी पर्यवेक्षक पवन कुमार, बारलौंग चौक पर बने चेक नाका पर लघु सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता चंद्रशेखर प्रसाद और डीवीसी चौक गोला पर बने चेक नाका पर कनीय अभियंता अखिलेश कुमार बतौर दंडाधिकारी कार्य करेंगे।

एसडीओ मोहम्मद जावेद हुसैन ने जिला नजारत उप समाहर्ता को उन सभी स्थानों पर चेकनाका बनाते हुए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

रामगढ़ एसडीओ मोहम्मद जावेद हुसैन ने इस संबंध में एसपी प्रभात कुमार को भी एक पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि प्रत्येक चेक नाका पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के साथ एक-चार सशस्त्र पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाए।

  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper