झारखंड रामगढ़

स्कूली छात्र पर पलटा आलू लदा ट्रक, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH 

रामगढ़, 17 फरवरी 

रामगढ़ जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 33 पर सड़क हादसों का सिलसिला जारी है।

गुरुवार की सुबह मांडू थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 33 पर स्कूल जा रहे एक छात्र पर आलू लदा ट्रक पलट गया। इस हादसे में छात्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ वहां जुट गई। इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 33 को जाम कर दिया।

घटना की पुष्टि करते हुए मांडू थाना प्रभारी मणिदीप सिंह ने बताया कि इस हादसे में छात्र मनीष (12 ) की मौत हो गई है। जबकि एक अन्य छात्र संदीप घायल है। मनीष और संदीप दोनों सगे भाई हैं।

वे दोनों एक साथ स्कूल जा रहे थे। मनीष सातवीं कक्षा का छात्र था।

मांडू थाना अंतर्गत हेसागढ़ा ओवरब्रिज पर बुधवार को आलू लदा एक ट्रक छात्र को कुचलते हुए पलट गया। ट्रक के पलटते ही छात्र आलू की बोरियों से बुरी तरह से दब गया।

बाद करीब एक घंटे के बाद क्रेन की सहायता से आलू की बोरियों व ट्रक को हटा मृतक छात्र को किसी तरह बाहर निकाला।

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने रांची-पटना नेशनल हाइवे मार्ग को जाम कर दिया है। इससे सड़क के दोनों छाेर पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई है। सड़क पर आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है।

20 माइल स्थित होलीपैक स्कूल के छात्र थे दोनों भाई

बताया जा रहा है कि मृतक छात्र मनीष अपने बड़े भाई संदीप कुमार के साथ सुबह स्कूल जा रहा था। हेसागढ़ा स्थित घर से करीब एक किलोमीटर दूर बीसमाइल स्थित होलीपैक स्कूल के लिए दोनों भाई घर से निकले थे।

तेज रफ्तार की वजह से हुआ हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह हादसा तेज रफ्तार की वजह से हुआ है। आलू लदा 10 चक्का ट्रक हजारीबाग की ओर से तेज रफ़्तार से आ रहा था। सामने से ट्रक को अनियंत्रित देखकर बड़े भाई ने वहां से किनारे दौड़ कर अपनी जान बचाई।

जबकि छोटा भाई मनीष ट्रक की चपेट में आ गया। ट्रक के पलटते ही चालक व खलासी घायलावस्था में घटनास्थल से भाग निकले।

प्रशासन के आश्वासन के बाद हटा जाम

आक्रोशित ग्रामीणों और पुलिस प्रशासन के बीच 1 घंटे तक वार्ता चलती रही। अंत में मांडू इंस्पेक्टर संजय गुप्ता और मांडू थाना प्रभारी मणि दीप सिंह के द्वारा मुआवजे का आश्वासन दिलाया गया। इसके बाद सड़क जाम समाप्त हुआ।

 TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper