अपराध

लापता किशोरी की सिर-धड़ कटी लाश मिलने से हड़कम्प, जांच में जुटी पुलिस

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK KUMAR GAURAV   

-एसपी धवल जायसवाल ने दिये जल्द घटना के अनावरण के आदेश

चित्रकूट, 01 मार्च

चित्रकूट जिले के मऊ थाना अन्तर्गत हटवा गांव में मंगलवार को बीस दिन से लापता किशोरी की सिर-धड़ कटी लाश मिलने से हड़कम्प मच गया।

किशोरी के अलग-अलग कटे पड़े अंगों को देख ग्रामीणों के होश उड़ गये। घटना की जानकारी मिलने पर फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रहीं है।

परिजनों की निशानदेही पर एक संदिग्ध आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।एसपी ने बताया कि क्षेत्राधिकारी को जल्द ही घटना का खुलासा करने के निर्देश दिये गये हैं।

वहीं मृतक किशोरी के चाचा ने थाना पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। उंनका आरोप है कि नामजद रिपोर्ट लिखाने के बावजूद थाना पुलिस द्वारा कार्यवाई न करने की वजह से ही आज उनकी भतीजी के साथ यह घटना हुई है।

जिले के मऊ थाना क्षेत्र के हटवा गांव की 17 वर्षीय किशोरी सपना मौर्या पुत्री राजेंद्र मौर्या बीती सात फरवरी को घर से लापता हो गई थी।

परिजनों ने किशोरी की काफी खोजबीन की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। इसके बाद उन्होंने मऊ थाना में गांव के एक युवक विष्णु कहार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

आज महाशिवरात्रि पर्व पर गांव का एक युवक पूजा के लिए धतूरा का फल लेने जंगल गया था। हटवा-ददरी माइनर मार्ग पर गांव के पूर्व प्रधान बीरेंद्र के कच्चे अधगिरे मकान से तेज दुर्गंध आ रही थी।

युवक ने जब पास जाकर देखा तो करीब बीस दिनों से लापता किशोरी सपना का सिर और धड़ कटी लाश पड़ी थी। जिसे देख उसके होश उड़ गए।

आनन-फानन युवक वहां से भाग कर गांव पंहुचा और परिजनों को मामले की जानकारी दी। इसके बाद ग्रामीणों द्वारा पुलिस को भी घटना से अवगत कराया गया।

वहीं प्रकरण की जानकारी मिलते ही एसपी धवल जायसवाल सीओ मऊ सुबोध गौतम समेत भारी फोर्स मौके पर पहुंचे।

एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि ग्रामीणों से पूछताछ में जानकारी सामने आयी है कि किशोरी की शादी 18 फरवरी होनी थी, उसके पहले वह सात फरवरी को गांव के एक युवक के साथ कहीं चली गई थी।

किशोरी के पिता राजेंद्र मौर्या ने विष्णु और अजय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। बताया कि पीड़ित परिजनों की तहरीर में नामजद एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

साथ ही अन्य बिंदुओं पर भी जांच कराई जा रही है। जल्द से जल्द घटना का अनावरण करने के सीओ मऊ को निर्देश दिये गये हैं।

TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper