जम्मू कश्मीर

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के इतिहास में 28 मार्च रहा सबसे व्यस्त दिन, रिकॉर्ड 90 उड़ानें की गईं संचालित

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK JAWED 

श्रीनगर, 29 मार्च

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारियों ने 28 मार्च को हवाई अड्डे के इतिहास में सबसे व्यस्त दिन के रूप में चिह्नित किया है, क्योंकि एक ही दिन में रिकॉर्ड 90 उड़ानें संचालित की गईं।

हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर हवाई अड्डे के इतिहास में पहली बार 28 मार्च को 15014 यात्रियों के साथ 90 उड़ानें संचालित की गईं।

उन्होंने बताया कि हमने 7824 यात्रियों के साथ 45 आने वाली उड़ानों को और 7190 यात्रियों के साथ 45 जाने वाली उड़ानों को संभाला गया।

उन्होंने कहा कि 15014 यात्रियों के साथ कुल 90 उड़ानें इसे इतिहास का सबसे व्यस्त दिन बनाती हैं। उन्होंने कहा कि यह गर्मियों के कार्यक्रम की शुरुआत थी।

श्रीनगर हवाई अड्डे के निदेशक शरद कुमार ने कहा कि यह पहली बार था, जब श्रीनगर हवाई अड्डे से इतनी रिकॉर्ड संख्या में उड़ानें संचालित हुईं।

उन्होंने कहा कि हमारी चिंता यह सुनिश्चित करना है कि हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ न हो। इसके लिए हम बुनियादी ढांचे का उन्नयन कर रहे हैं और प्रत्येक तीर्थयात्री की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कई स्थानों पर हेल्प डेस्क लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अधिक यात्रियों को समायोजित करने के लिए एक नई इमारत भी तैयार हो रही है।

इससे जाम की समस्या से निपटने में मदद मिलेगी। फिलहाल हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हवाईअड्डे पर भीड़भाड़ न हो और इसके लिए कई कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि 28 मार्च ने इस साल का पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया, जब 13 हजार 700 यात्री हवाई अड्डे से पहुंचे और रवाना हुए।

उन्होंने कहा कि गर्मियों का कार्यक्रम शुरू होने के साथ ही यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना है।

  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper