BOLLYWOOD

बर्थडे स्पेशल 1 मई : अनुष्का शर्मा ने मॉडलिंग से की करियर की शुरुआत

Written by Taasir Newspaper
TAASIR  HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH   

बॉलीवुड की जानी -मानी अभिनेत्री व प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा का जन्म 1 मई, 1988 को अयोध्या (उत्तर प्रदेश) में आर्मी अफसर के घर हुआ।

अनुष्का ने अपनी पढ़ाई आर्मी विद्यालय से की है। माउन्ट कारमेल कॉलेज, बेंगलुरु से कला में डिग्री प्राप्त करने के बाद वह मॉडलिंग में अपनी पहचान बनाने के लिए मुंबई आ गईं।

उन्होंने अपना मॉडलिंग करियर लैक्मे फैशन वीक में वेंडेल रोड्रिक्स के लेस वंप्स शो की मॉडल के रूप में किया और रोड्रिक की स्प्रिंग समर कलेक्शन 2007 के लिए मुख्य मॉडल के रूप में चुनी गईं।

इसके बाद अनुष्का कई विज्ञापनों में नजर आईं। अनुष्का को शुरुआत में फिल्मों में कोई खास रुचि नहीं थी।

साल 2008 में आई फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में जब अनुष्का को मुख्य भूमिका में अभिनय करने का मौका मिला तो वह न नहीं कह पाईं।

आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में अनुष्का के साथ शाहरुख खान मुख्य भूमिका में थे।

अनुष्का को अपनी पहली फिल्म में दर्शकों प्यार मिला। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और अनुष्का ने अपनी पहली ही फिल्म से इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली।

इसके बाद साल 2010 में अनुष्का की दो फिल्में रिलीज हुई ‘बदमाश कंपनी’ और ‘बैंड बाजा बारात’।

इन दोनों ही फिल्मों में अनुष्का के शानदार अभिनय ने उन्हें फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल कर दिया। इसके बाद अनुष्का को फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

अनुष्का ने अपने 12 साल के फिल्मी करियर में हर तरह की फिल्मों में अभिनय किया और अपनी खास पहचान बनाई।

उन्हें बॉलीवुड में अक्षय कुमार, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान और कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम करने का मौका मिला।

अनुष्का की प्रमुख फिल्मों में पटियाला हाउस, जब तक है जान, पीके, एनएच 10 , सुल्तान, ऐ दिल है मुश्किल आदि शामिल हैं।

अनुष्का आखिरी बार होमी अदजानिया के निर्देशन में बनी फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ के एक गाने में स्पेशल अपीरियंस में नजर आई है।

अनुष्का अपनी फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। अनुष्का शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से लम्बे रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी 11 दिसंबर, 2017 को शादी कर ली।

दर्शकों के बीच यह जोड़ी विरुष्का के नाम से मशहूर हैं। 11 जनवरी, 2021 को अनुष्का और विराट अपने पहले बच्चे के रूप में एक बेटी के माता-पिता बने, जिसका नाम वामिका है।

अनुष्का शर्मा फिल्मों में अपनी पहचान बनाने के बाद बतौर प्रोड्यूसर वेब सीरीज ‘पाताललोक’ से डिजिटल डेब्यू किया और सफलता हासिल की।

पाताललोक के अलावा अनुष्का ने बुलबुल और माई जैसी वेब सीरीज भी प्रोड्यूस की, जिसे दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया।

वर्कफ्रंट की बात करे तो अनुष्का शर्मा जल्द ही बतौर अभिनेत्री फिल्म चकदा एक्सप्रेस में नजर आएंगी। स्पोर्ट्स पर आधारित यह फिल्म झूलन गोस्वामी की बायोपिक है।

 

  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper