Rajasthan

श्रद्धालुओं से भरी बस करंट की चपेट में आई, दो सगे भाईयों समेत तीन की मौत

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK WASEEM 

जैसलमेर, 05 अप्रैल

जैसलमेर जिले में लोक देवता संत सदाराम के मेले से लौट रहे तीन श्रद्धालुओं की करंट से मौत हो गई।

हादसे में आठ लोग झुलस गए। हादसा श्रद्धालुओं से भरी एक एक निजी बस के करंट की चपेट में आने से हुआ। झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

हादसे की सूचना पर जैसलमेर कलेक्टर, एसपी और विधायक अस्पताल पहुंचे। गंभीर घायलों को जोधपुर रैफर किया गया। मुख्ययमंत्री अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र ने घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त की है।

पुलिस के अनुसार खींया और खुईयाला गांव के श्रद्धालुओं ने संत सदाराम के मेले में दर्शन पर जाने के लिए एक निजी बस किराये पर ली थी।

बस में क्षमता से ज्यादा श्रद्धालु बैठे थे।

कुछ लोग बस की छत पर बैठे थे। दर्शन कर वापस लौटते समय जैसलमेर जिले के पोलजी की डेरी के पास बस की छत पर बैठे लोग सड़क पर लटके तारों के संपर्क में आ गए और करंट लगने से झुलस गए। कुछ लोग बस से कूदने पर घायल हो गए।

हादसे में दो भाइयों राणाराम (60), नारायणा राम (55) पुत्र किरता राम खींया और पदमाराम करणा (42) की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे में प्रभु राम (30) निवासी नग्गा गंभीर अवस्था घायल हो गया, उसे जोधपुर रैफर किया गया।

चिल्लाने की आवाज पर आस-पास के लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। हादसे में हुए घायलों को तुरंत जिले के श्री जवाहिर चिकित्सालय में पहुंचाया गया।

घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर डॉक्टर प्रतिभा सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत और विधायक रूपाराम मेघवाल तत्काल जवाहिर चिकित्सालय पहुंचे तथा चिकित्सा प्रबंधों की जानकारी ली।

घायलों और मृत्तको को आर्थिक सहायता के लिए स्थानीय विधायक रूपाराम मेघवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की है।

जिला कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह ने बताया की घटनाक्रम की सम्पूर्ण जानकारी ले ली गयी है, तथ्यात्मक रिपोर्ट आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

जिला परिवहन अधिकारी टीकुराम के अनुसार बस 56 सीटर थी। बस के कागजात पूरे है। बस में क्षमता से ज्यादा सवारियां कितनी थी, इसकी जांच की जा रही है। घायल और झुलसे लोग बस की छत पर बैठे थे।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शान्ति तथा उनके परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने शोक संदेश में कहा कि बस में करंट से तीन लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है, शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शान्ति प्रदान करें।

 TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper