खेल

हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा की याद दिला दी : सुनील गावस्कर

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK SHAHBAZ   

नई दिल्ली, 30 अप्रैल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें रोहित शर्मा की याद दिला दी जब उन्हें पहली बार मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था।

अपना पहला आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस ने लीग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम ने 8 मैचों में से सात में जीत दर्ज की है और अंकतालिका में 14 अंकों के साथ शीर्ष पर है। हार्दिक पांड्या टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

गावस्कर का मानना है कि कप्तानी की भूमिका हार्दिक के लिए वही काम कर रही है जो 2013 में रोहित के साथ हुई थी जब उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया था। जिम्मेदारी ने रोहित को एक बेहतर बल्लेबाज और एक लीडर में बदल दिया और हार्दिक भी इसी तरह के संकेत दिखा रहे हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में गावस्कर ने कहा, “मैं हार्दिक के साथ जो देख रहा हूं वह रोहित शर्मा के साथ हुआ है जब उन्हें पहली बार सीजन के बीच में (आईपीएल 2013 में) मुंबई इंडियंस की कप्तानी मिली थी।

अचानक हमने देखा कि उनकी कप्तानी के साथ उनका शॉट चयन बहुत बेहतर हो गया है।

इसी तरह, आप देख सकते हैं कि हार्दिक के साथ हो रहा है, उनका शॉट चयन बिल्कुल शानदार है बेशक, वह एक उत्कृष्ट क्षेत्ररक्षक है और ऐसा ही मामला रोहित शर्मा के साथ था, वह कवर और क्लोज-इन में भी (उन दिनों में) एक शानदार क्षेत्ररक्षक थे।

इसलिए पांड्या भी उन गुणों को दिखा रहे हैं और इसलिए गुजरात टाइटन्स की टीम बहुत अच्छा कर रही है।”

पूर्व भारतीय स्पिनर पीयूष चावला ने शीर्ष क्रम में परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी करने के लिए हार्दिक की प्रशंसा की।

चावला ने कहा, “हार्दिक ने जिस तरह से बल्लेबाजी की है वह काबिले तारीफ है और वह काफी जिम्मेदारी ले रहा है।

पहले वह नंबर 5 और 6 पर बल्लेबाजी करता था लेकिन अब वह नंबर 3 और 4 पर बल्लेबाजी कर रहा है।उसे बेहतर करते देखकर अच्छा लगा।

वह नियंत्रण में है, घबराहट के कोई संकेत नहीं हैं। वह गहरी बल्लेबाजी करना चाहता है, वह जानता है कि अगर वह अंत तक टिकी रहता है तो मध्य चरण में स्ट्राइक रेट में जो गिरावट आती है वह अंत में उस ठीक कर सकता है।

वह एक बल्लेबाज के रूप में बहुत परिपक्व दिख रहा है।”

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कहा कि हार्दिक पांड्या को स्लोगर कहना गलत है क्योंकि बड़ौदा के ऑलराउंडर के पास अच्छी बल्लेबाजी तकनीक है और उसके पास सभी शॉट हैं।

कैफ ने कहा, “वह बिल्कुल भी स्लॉगर नहीं है। उसके पास एक मजबूत आधार और एक अच्छी बल्लेबाजी तकनीक है।

वह शानदार कवर ड्राइव और शॉट खींचता है। वह स्पिनरों के खिलाफ भी उतना ही अच्छा है और आराम से खेलता है। और मैदान के चारों ओर हिट करता है। ये एक अच्छे बल्लेबाज के संकेत हैं, स्लोगर नहीं, उसके बेसिक्स स्पष्ट हैं।”

बता दें कि गुजरात टाइटंस का सामना आज शाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (आरसीबी) से होगा।

  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper