Around The World

अमेरिका ने अप्रवासियों का वर्क परमिट बढ़ाया, हजारों भारतीयों को भी लाभ

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK DR.GAUHAR   

वाशिंगटन, 4 मई 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने अप्रवासियों का वर्क परमिट स्वयमेव बढ़ाने का एलान किया है। इसका लाभ अमेरिका में काम कर रहे हजारों भारतीयों को भी मिलेगा।

अमेरिका के गृह सुरक्षा विभाग ने घोषणा की है कि अमेरिका में वर्क परमिट पर काम कर रहे लोग समय सीमा समाप्त होने के बाद अब अधिक दिनों तक अमेरिका में काम कर सकेंगे।

अभी तक अमेरिका में काम कर रहे अप्रवासियों को उनके वर्क परमिट पर 180 दिनों का स्वचालित सेवा विस्तार मिलता है। अब इसे बढ़ाकर 540 दिन कर दिया गया है।

यूनाइटेड स्टेट्स सिटिजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेज के निदेशक उर एम जेद्दो ने बताया कि रोजगार के लिए वर्तमान समय में दिया जा रहा 180 दिन का स्वचालित विस्तार अपर्याप्त माना गया है।

इसीलिए अब इसे बढ़ाकर 540 दिन करने का निर्णय लिया गया है। यह अस्थायी नियम उन गैर-नागरिकों को राहत प्रदान करेगा, जो किसी कारण स्वचालित विस्तार के लिए पात्र हैं।

इससे उन्हें अपने रोजगार को बनाए रखने और अपने परिवारों के लिए महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करने का अवसर मिलेगा। जबकि अमेरिकी नियोक्ताओं को इस मामले से होने वाली परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि वर्क परमिट नवीनीकरण का आवेदन करने वाले अप्रवासियों को वर्क परमिट समाप्त होने वाले दिन से 540 दिन वैधता की अतिरिक्त अवधि की वैधता प्रदान की जाएगी।

बाइडन प्रशासन के इस फैसले से भारी संख्या में भारतीय समुदाय के लोगों को भी लाभ मिलने की उम्मीद है। अमेरिका में हजारों भारतीय इन स्थितियों में काम कर रहे हैं। उन्हें इस फैसले से लाभ मिलेगा।

  TAASIR HINDI ENGLISH URDU NEWS NETWORK

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper