Uncategorized खेल

आईपीएल: क्या सच में प्लेऑफ से बाहर निकलने वाली टीमें जाएंगी सुप्रीम कोर्ट? जानिए क्या है मामला

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK SHAHBAZ

नई दिल्ली, 24 मई 

आईपीएल का खुमार देश में खूब बढ़चढ़कर दिखता है और सभी अपनी पसंदीदा टीमों को सपोर्ट करते है और पूरे सीज़न लुत्फ उठाते हैं। आईपीएल अब अपने आखिरी पड़ाव पर है, जहां टीमें अब प्लेऑफ खेल कर फाइनल में प्रवेश करेंगी। लेकिन हारने वाली टीमें यानी जो प्लेऑफ से बाहर हो गई हैं उनको लेकर एक नया मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर मज़े लेते हुए नेटिजंस अब सरकार के पक्ष और विपक्ष के सवाल उठाने लगे हैं और इस मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने की बात कर रहे हैं।

जैसा कि हम जानते हैं, इतिहास की सबसे दिग्गज टीम्स को पछाड़कर गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में आने के साथ ही टॉप पर आ गई हैं। ऐसे में विपक्ष ने दोनों टीमों के विरोध में जमकर ढोल पीटे हैं।

हारने वाली टीमों में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, सन राइज़र्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम शामिल हैं। हालाँकि, ये सभी टीमें इतिहास की सबसे दिग्गज टीम रही हैं, लेकिन इस बार इनका प्रदर्शन बेहद ही शर्मनाक रहा। आईपीएल के धुरंधरों में शुमार गुजरात और लखनऊ की शानदार परफॉर्मेंस के विरोध में कई यूज़र्स खड़े हो गए हैं। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि जो टीमें बाहर हुईं हैं वो उन प्रदेशों की हैं जहां दूसरे पक्ष की सरकार हैं और इसी को लेकर यूज़र्स जमकर मज़े ले रहे हैं।

एक यूज़र ने सुप्रीम कोर्ट से इसकी पड़ताल करने की अपील करने को लेकर स्वदेशी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर पोस्ट किया:

आईपीएल से निकली सारी टीमों के नाम:

MI

CSK

DC

SRH

PBKS

KKR

बेहद आश्चर्य की बात है कि विपक्ष शासित राज्यों की टीमें ही हार रही हैं। सुप्रीम कोर्ट को देखना चाहिए कि यह मोदी इफेक्ट तो नहीं। लोगों के खेल प्रेम और लोकतंत्र की बात है।

वहीं, अन्य यूज़र ने कहा:

बेहद चौंकाने वाली बात है कि आईपीएल से निकली सारी टीम विपक्ष शासित राज्यों की टीम हैं

MI

DC

CSK

SRH

PBSK

KKR

यह सारी टीमें पिछले कई सीजन में चैंपियन भी रह चुकी हैं। कम से कम क्रिकेट में राजनीति नहीं होनी चाहिए…

एमआई और केकेआर को लेकर कू पोस्ट करते हुए एक यूज़र ने कहा है:

“यह बहुत ही चौंकाने वाला है कि एमआई और केकेआर जैसी टीम आउट हो गई हैं। और जिन टीमों के फैंस को भी उम्मीद नहीं थी, वो सभी फाइनल में हैं। वाह मोदी जी अच्छे दिन आ गए आपके शासित राज्यों की टीमों के लिए।”

वहीं, एक अन्य यूज़र ने अपनी कू पोस्ट में लिखा है:

“गुजरात और लखनऊ दोनों ही टॉप पर है और दोनों राज्य में मोदी जी का शासन है। वाह मोदी जी यहाँ भी नेपोटिज्म”

मोदी विरोध में डंके बजाते हुए इस यूज़र ने कहा है:

“मोदी जी ने सही कहा था मोदी है तो मुमकिन है। आखिर मुम्बई, कोलकाता, चेन्नई जैसी दिग्गज टीमें आईपीएल की दौड़ से बाहर हो गईं। और जिनसे उम्मीद नहीं थी वो फाइनल में खेलेंगे।”

आपको बता दें कि 24 मई यानी आज पहला क्वॉलीफायर मुकाबला गुजरात और राजस्थान के बीच खेला जाना है और दूसरा मुकाबला कल 25 मई और 29 मई को फाइनल मुकाबला होगा।

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper