देश

इंडियन ओपन सर्फिंग के तीसरे संस्करण में शीर्ष राष्ट्रीय सर्फर्स भाग लेंगें

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper

Taasir Urdu News Network / Mosherraf

  • तमिलनाडु के डी मणिकंदन और सृष्टि सेल्वम अपने खिताब बचने की कोशिश में करेंगें
  • विभिन्न राज्यों के 70 से अधिक सर्फर राष्ट्रीय सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे
  • कर्नाटक टूरिज्म टाइटल पार्टनर के रूप में बोर्ड में शामिल है जबकि टीटी ग्रुप सहयोगी पार्टनर के रूप में बोर्ड में शामिल है

मंगलुरु, 24 मई, 2022: देश भर के 70 से अधिक शीर्ष सर्फर्स, इंडियन ओपन ऑफ सर्फिंग 2022 के तीसरे संस्करण में प्रतिस्पर्धा करते दिखाई देंगें। 3 दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन भारत के सर्फिंग फेडरेशन द्वारा किया जा रहा है और जो मैंगलोर के पनामबुर बीच (तट) पे 27 से 29 मई, 2022 तक मंत्रा सर्फ क्लब द्वारा आयोजित की जाएगी।  भारत की यह प्रमुख सर्फिंग प्रतियोगिता, अंतर्राष्ट्रीय सर्फिंग एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त है। गत चैंपियन डी मणिकंदन और सृष्टि सेल्वम भी अपने खिताब को बचाने के लिए प्रतियोगिता में लड़ते नज़र आएंगें।

एसएफआई के अध्यक्ष अरुण वासु ने कहा, ““इंडियन ओपन का यह संस्करण पिछली प्रतियोगिताओं  के प्रदर्शन के आधार पर एक संरचित प्रतियोगिता होने पर अधिक केंद्रित होगा। यह देखना उत्साहजनक है कि इस संस्करण में भागीदारी सिर्फ एक स्थान से नहीं हैं बल्कि पूरे देश से सरफर्स इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं ”।

सर्फिंग और स्टैंड अप पैडलिंग की विभिन्न श्रेणियों जैसे – पुरुष ओपन, महिला ओपन, पुरुष और महिला ग्रोम्स (अंडर-16), पुरुष 17+ में सर्फर्स प्रतिस्पर्धा करेंगे।

मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन, डी. मणिकंदन ने कहा, “मैं अपना राष्ट्रीय खिताब का बचाव करने के लिए दबाव में नहीं हूँ । मैं अपना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने कि कोशिश करूँगा एवं सर्फिंग प्रतियोगिता में अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करूंगा”।

कर्नाटक टूरिज्म इंडियन ओपन सर्फिंग का टाइटल पार्टनर है, जबकि चेन्नई का टीटी ग्रुप एसोसिएट पार्टनर हैं। एक्शन कैमरा प्रमुख गोप्रो, प्रीमियर सर्फिंग प्रतियोगिता के लिए एक्शन पार्टनर हैं।

मौजूदा राष्ट्रीय महिला चैंपियन, सृष्टि सेल्वम ने कहा, ” यह साल सर्फर्स के लिए बहुत ही कठिन और चुनौतीपूर्ण होने वाला है और मुझे खुशी है कि अधिक महिलाएं खेल में हिस्सा ले रही हैं। यह एक मजेदार मुकाबला होगा और मैं टाइटल डिफेंड करने की पूरी कोशिश करूंगीं”।

तमिलनाडु के डी मणिकंदन और सृष्टि सेल्वम क्रमशः पुरुष और महिला वर्ग में अपने खिताब का बचाव करने के लिए लड़ेंगें जबकि गोवा की शांति बनारसे और कर्नाटक की सिनचना गौड़ा महिला वर्ग में खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली अन्य शीर्ष खिलाड़ी होंगी। वहीँ तमिलनाडु के नितीश्वरुन टी और बाबू शिवराज पुरुषों के खिताब के लिए डी मणिकंदन को कड़ी टक्कर देंगे। तमिलनाडु के किशोर कुमार और तयीन अरुण ग्रोम्स (अंडर-16) श्रेणी में फेवरेट सर्फर्स हैं।

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper