देश

इंस्टाग्राम पर आईफोन देखकर खरीदने की कोशिश की,बीस हजार रुपये गंवाए

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK NAZIR 

नई दिल्ली, 24 मई 

अगर सोशल मीडिया पर किसी चीज का लुभावना विज्ञापन देखकर उस चीज को खरीदना चाहते हैं तो पहले उसकी पेमेंट न करें। हो सकता है कि आप साइबर ठगों का शिकार न हो जाए। रोहिणी साइबर थाना पुलिस को भी इसी तरह की एक शिकायत मिली है। पुलिस ने पीड़ित के बयान पर सोमवार को मामला दर्ज कर ठगों के फोन नंबर और आईडी व बैंक खाता नंबर लेकर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित युवक बिट्टू कुमार परिवार के साथ जनता एंक्लेव,प्रेम नगर,किराड़ी सुलेमान नगर इलाके में रहता है। बिट्टू ने पुलिस को बताया कि वह एक बैंक में कस्टमर रिलेशन ऑफिसर के रूप में नौकरी करता है। बीते अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में उसने अपने इंस्टाग्राम पर एक विज्ञापन देखा था। जिसमें पचास हजार रुपये में आई फोन बिक रहा था।

उसने तभी इंस्टाग्राम पेज पर मैसेज कर फोन खरीदने की इच्छा जाहिर की। कॉलर ने उसको बताया कि बीस हजार रुपये ईएमआई पर आपको फोन मिल सकता है। उसने अपने पिता के खाते से दिये गए बैंक खाते में बीस हजार रुपये भी जमा करवा दिये। लेकिन उसके बाद न तो फोन आया और न ही पैसे,ठगों ने उसका इंस्टाग्राम पर भी ब्लॉक कर दिया। जिसके बाद उसको ठगी का अहसास हुआ। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी तक ठग इसी तरह से कितनों को बेवकूफ बनाकर लाखों रुपये ऐंठ चुके होगें। इनके पकड़े जाने के बाद साफ हो पाएगा।

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper