देश

मालदा के ऊपर से गुजरने वाली 12 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK OM SINGH

मालदा, 24 मई 

बैंडल-शक्तिगढ़ शाखा में थर्ड लाइन के विस्तार कार्य के लिए पूर्व रेलवे ने मालदा के ऊपर से गुजरने वाली 12 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया है। इसके अलावा कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है।

मालदा रेलवे रेल मंडल डिविजनल मैनेजर जतिंद्र कुमार ने बताया है कि हावड़ा-राधिकापुर कुलिक एक्सप्रेस, बालुरघाट एक्सप्रेस, तीस्ता तोरसा एक्सप्रेस, राधिकापुर एक्सप्रेस, कामरूप एक्सप्रेस, हाटबाजार एक्सप्रेस समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। 27 से 30 मई तक मालदा से 12 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों की आवाजाही चार दिनों के लिए बंद रहेगी।

रेलवे अधिकारियों का दावा है कि 12 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द करने का मकसद ट्रेन की गति और यात्रियों की सुविधा को बढ़ाना है। इसलिए थर्ड लाइन का बैंडल-शक्तिगढ़ शाखा में विस्तार कार्य किया जा रहा है। जिसके लिए कई एक्सप्रेस और लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, रूट बदल दिए गए हैं और शेड्यूल बदल दिया गया है। अगले शुक्रवार दोपहर तीन बजे से सोमवार दोपहर तीन बजे तक बैंडल और मोगरा के बीच 72 घंटे तक ट्रेन सेवा बंद रही। उस दौरान कई मेल, पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गईं है। पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने इसे लेकर विज्ञप्ति जारी की है।

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper