देश

लमडिंग-बदरपुर रेलखंड भूस्खलन से बंद, यात्रियों को वायु सेना के हेलीकाप्टर से किया जा रहा रेस्क्यू

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK RASHID 

गुवाहाटी, 15 मई

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) का लमडिंग-बदरपुर पहाड़ी रेलखंड भारी बरसात एवं भूस्खलन की वजह से बंद हो गया है। डिटेकचेरा में फंसे यात्रियों को वायु सेना के हेलीकाप्टर से रेस्क्यू किया जा रहा है।

लमडिंग-बदरपुर पहाड़ी रेलखंड के बंद हो जाने से रास्ते में फंसे 1400 यात्रियों में से लगभग 1000 को विशेष ट्रेन से डिटेकचेरा से बदरपुर और सिलचर रवाना किया गया। शेष यात्री डिटेकचेरा से पैदल लमडिंग की ओर रवाना हुए पर वह बीच रास्ते में फंस गये। उन्हें रविवार को वायु सेना के हेलीकाप्टर से रेस्क्यू किया जा रहा है।

चालीस यात्री न्यू हरंगाजाउ स्टेशन पर पहुंचे हैं। वहां पर रेलवे प्रशासन ने इनके भोजन आदि की व्यवस्था की।इसके बाद सभी को सड़क मार्ग से भेजने की व्यवस्था की गई। पूसीरे के मुताबिक न्यू हाफलोंग रेलवे स्टेशन में फंसे यात्रियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया गया है। उनकी निकासी की भी व्यवस्था की जा रही है।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने टेलीफोन पर बताया है कि बीच रास्ते में फंसे सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला जा रहा है। सभी को भोजन, पानी और मेडिकल सुविधा मुहैया कराने के प्रबंध किए गए हैं। इस बीच कुछ यात्रियों ने रेलवे प्रशासन पर लापरवाही का भी आरोप लगाया है।

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper