बिहार राज्य

विकास के लिए बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का चेहरा सबसे विश्वसनीय.. उमेश सिंह कुशवाहा

Written by Taasir Newspaper

Taasir Urdu News Network / Mosherraf

मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार बिहार की तरक्की के लिए जातिगत जनगणना के पक्षधर.. श्रवण कुमार
आर्थिक फायदे के लिए अवैध कारोबार कर रहे शराब कारोबारियों के खिलाफ लगातार की जा रही है कार्रवाई… सुनील कुमार

25 मई 2022, पटनाजदयू के प्रदेश कार्यालय में बुधवार को माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा की उपस्थिति में जनसमस्याओं के समाधान हेतु आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस मौके पर सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक सह बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग के माननीय मंत्री श्री श्रवण कुमार एवं उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के माननीय मंत्री श्री सुनील कुमार सम्मिलित हुए। इस दौरान राज्य के विभिन्न इलाकों से भारी संख्या में आए आम कार्यकर्ताओं और लोगों की समस्याओं को सुनकर उसका त्वरित समाधान किया गया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए।
इस अवसर पर माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय में आम कार्यकर्ताओं और लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जहां बिहार सरकार के माननीय मंत्रीगण आते हैं और जन समस्याओं का त्वरित निष्पादन करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार विकास करने के मामले में बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए सबसे विश्वसनीय चेहरा है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के द्वारा जमहित में जो भी काम किया जाता है उसका पूरा देश अनुकरण करता है। वही उन्होंने यह भी कहा कि जदयू के राज्यसभा प्रत्याशी के नाम की घोषणा अति शीघ्र की जाएगी और इसके लिए मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ही अधिकृत है। उन्होंने पार्टी के भीतर किसी तरह की गुटबाजी और विवाद का पूरी तरह से खंडन किया और कहा कि सर्वमान्य नेता श्री नीतीश कुमार के द्वारा जल्द ही पार्टी के राज्यसभा प्रत्याशी के नाम की घोषणा की जाएगी।
वही इस अवसर पर सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक सह ग्रामीण विकास विभाग के माननीय मंत्री श्री श्रवण कुमार ने कहा कि नीतीश सरकार आवश्यकतानुसार सभी वर्गों के विकास के लिए काम कर रही है। बारी-बारी से सभी क्षेत्रों में काम हो रहा है किसी को सरकार छोड़ नहीं रही है बल्कि सभी को जुड़कर विकास का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार बिहार की तरक्की के लिए जातिगत जनगणना के पक्षधर है। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार बिहार की तरक्की चाहते हैं इसलिए जातिगत जनगणना पर जोर दिया जा रहा है। माननीय मंत्री ने कहा कि जातिगत जनगणना होने से सभी वर्गों के विकास के लिए जन कल्याणकारी योजनाएं बनाने में मदद मिलेगी और इससे राज्य की जनता को लाभ मिलेगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि एनडीए सरकार के भीतर सबकुछ ठीक ठाक है और आगे भी ठीक-ठाक रहेगा।
इस अवसर पर उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के माननीय मंत्री श्री सुनील कुमार ने कहा कि कुछ लोग अपने आर्थिक फायदे के लिए शराब का अवैध कारोबार कर रहे हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस कार्रवाई के तहत छापेमारी के माध्यम से लगातार अवैध शराब की बरामदगी की जा रही है और गिरफ्तारी भी हो रही है। इसके साथ ही अवैध शराब के कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए ट्रायल में भी तेजी लाने का प्रयास किया जा रहा है। औरंगाबाद में हुए संदिग्ध मौत के मामले में उन्होंने कहा कि अभी तक कुल 5 लोगों की मौत होने की खबर मिली है लेकिन पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर उनकी मौत का कारण क्या है। फिलहाल इस मामले में कार्रवाई करते हुए 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
उक्त कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव श्री रवीन्द्र प्रसाद सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ0 नवीन आर्य चन्द्रवंशी,  मुख्यालय महासचिव श्री मृत्युंजय कुमार सिंह उपस्थित रहे।

About the author

Taasir Newspaper