बिहार राज्य

संसदीय कार्य एवं शिक्षा विभाग के माननीय मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी और खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग कीे माननीय मंत्री श्रीमती लेसी सिंह हुईं शामिल

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper

Taasir Urdu News Network / Mosherraf

24 मई 2022, पटना:माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के न्याय के साथ साथ विकास को लेकर लगातार जदयू के प्रदेश मुख्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है ताकि जो भी जनता समस्याओं से त्रस्त है उनकी समस्याओं का जल्द निष्पादन किया जा सके। इसी क्रम में मंगलवार को जदयू के प्रदेश कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया।
आज जदयू प्रदेश कार्यालय में इधर जनसुनवाईयों का दौर चलता रहा उधर जदयू के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद श्री राजीव रंजन सिंह ‘‘ललन’’ प्रदेश कार्यालय पहुँचे एवं जदयू प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ संगठन मजबूती को लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को जमीनी व निचले स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय स्थापित करते हुए पार्टी को और मजबूत बनाने हेतु कुछ दिशा निर्देश भी जारी किया।
इधर जातीय जनगणना पर मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए जदयू के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद श्री राजीव रंजन सिंह ‘‘ललन’’ ने कहा कि जातीय जनगणना मौजूदा समय की मांग है
इधर आज माननीय शिक्षा एवं संसदीय कार्य विभाग मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी एवं माननीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग मंत्री श्रीमति लेसी सिंह जी जनसुनवाई कार्यक्रम में मौजूद रहे। उन्होंने प्रदेश के विभिन्न जगह से आये लोगों की समस्याओं को सुना एवं सम्बंधित अधिकारियों को तत्काल ही त्वरित निराकरण के आदेश दिए।
इस बारे में जानकारी देते हुए जदयू प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने बताया कि पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रेरणा से जनसुनवाई कार्यक्रम का लगातार आयोजन किया जा रहा है जिसमें बिहार सरकार के मंत्री सप्ताह के 4 दिन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को शामिल होते हैं। इस दौरान मंत्रियों के द्वारा आम जनों की समस्याओं को सुनकर उसका त्वरित निष्पादन किया जाता है। उन्होंने बताया
कि पूरे राज्य में विकास कार्यक्रमों को चलाया जा रहा है जिससे उसका पूरा लाभ समाज के सभी वर्गों को आसानी से प्राप्त हो।
खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की माननीय मंत्री श्रीमती लेसी सिंह ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि 72 घंटे की खबर एक अफवाह भरी खबर है। उन्होंने कहा कि माननीय मंत्री श्री श्रवण सिंह सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक है और उन्होंने इस बातों का खंडन किया है। इस बात में कोई सच्चाई नहीं है, यह सारी बातें सच्चाई से परे हैं। कैबिनेट की महीने भर से बैठक नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आवश्यकता अनुसार बैठक होती रहती है। वही जातीय जनगणना पर उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने जब सारी बातों को सामने रख दिया है तो हम लोगों को बातें रखने की कोई आवश्यकता नहीं है। हमारे नेता माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पूरा इतिहास सामने रख दिया है।
उन्होंने आगे कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार सभी दल के साथ बैठक करेंगे उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू की होगी।
आज के इस कार्यक्रम के अवसर पर माननीय शिक्षा मंत्री श्री विजय चैधरी एवं माननीय खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री लेसी सिंह के अलावा विधान पार्षद श्री संजय कुमार सिंह (गाँधी जी), प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ0 नवीन आर्य चन्द्रवंशी, प्रदेश महासचिव श्री मृत्युंजय कुमार सिंह, उपस्थित रहे।

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper