देश

सुकेश चंद्रशेखर ने फिर जेल की सुरक्षा में लगाई सेंध, नर्सिंग कर्मचारी को बनाया मैसेंजर

Taasir Newspaper
Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK AKASH

नई दिल्ली, 02 जुलाई

तिहाड़ जेल में बंद 200 करोड़ रुपये के महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक बार फिर जेल से चाल चलना शुरू कर दिया है। उसने जेल के ही एक नर्सिंग अर्दली को अपना मैसेंजर बना लिया और उसके जरिये संदेश जेल से बाहर भेजने लगा, लेकिन कुछ दस्तावेजों से उसके इस कारनामे की पोल खुल गई।

जेल प्रशासन ने नर्सिंग अर्दली को कॉन्ट्रैक्ट खत्म करके उसे हटा दिया है। तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि सुकेश चंद्रशेखर के उपर सीसीटीवी से निगरानी रखी जा रही थी। इसी बीच फुटेज में दिखा कि कैदी सुकेश एक नर्सिंग अर्दली को कुछ कागजात दे रहा है। फिलहाल जेल प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये की ठगी का आरोपित है और उस पर मकोका लगा हुआ है। फिलहाल वह तिहाड़ जेल संख्या-3 में बंद है। उसे जेल के भीतर से कई बार अपराध करने के लिए जाना जाता है।

उसने एक बार फिर तिहाड़ जेल की सुरक्षा-व्यवस्था में सेंध लगा दी और बाहर मौजूद परिचित से संपर्क साधा। इसके लिए उसने तिहाड़ जेल में ही काम करने वाले एक नर्सिंग स्टाफ को अपनी बातों में फंसाया और उसके द्वारा अपने मैसेज जेल से बाहर भेजने लगा। वह जेल के बाहर से उसके साथी का मैसेज भी सुकेश तक पहुंच रहा था।

इसका खुलासा तब हुआ जब नर्सिंग स्टाफ के पास से कुछ दस्तावेज सुरक्षाकर्मियों ने जेल में पकड़े। उन्होंने जब उसके पास मौजूद दस्तावेज के बारे में पूछा तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। इसके बाद मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। वरिष्ठ अधिकारियों ने जब यह दस्तावेज देखे तो पता चला की वह सुकेश के लिए काम कर रहा था। आरोपित एक बड़े अस्पताल में काम करने वाला नर्सिंग स्टाफ है जो कॉन्ट्रैक्ट पर जेल में काम कर रहा था।

प्राथमिक पूछताछ के दौरान उसने जेल अधिकारियों को बताया कि सुकेश द्वारा दिया गया संदेश पीरागढ़ी में उसके परिचित को देता था। वहीं परिचित द्वारा दिए गए संदेश को लाकर वह सुकेश को दे रहा था।

फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से जेल में रहते हुए सुकेश ने 200 करोड़ रुपये की ठगी की थी। उसने शिवेंद्र सिंह को जेल से बाहर निकलवाने के नाम पर यह ठगी की थी। इस मामले में पुलिस ने सुकेश के अलावा उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और जेल के 10 से ज्यादा अधिकारियों को गिरफ्तार किया था।

About the author

Taasir Newspaper

Taasir Newspaper