विदेश

ब्रिटिश पीएम उम्मीदवार भारतवंशी ऋषि सुनक जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण की शरण में पहुंचे

Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK DR.GAUHAR

लंदन, 19 अगस्त

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे भारतवंशी उम्मीदवार ऋषि सुनक जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण की शरण में पहुंचे। उन्होंने पत्नी अक्षता के साथ लंदन के एक मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना की।

भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटिश पीएम बनने की दौड़ में हैं। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री रहे ऋषि मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर अब जॉनसन के उत्तराधिकारी बनने की होड़ में शामिल हो गए हैं। सुनक अब कंजर्वेटिव पार्टी के कार्यकर्ताओं के वोट पाने की मशक्कत में जुटे हैं। कई सर्वे में अपनी प्रतिद्वंद्वी लिज ट्रस से पीछे बताए जा रहे ऋषि सुनक जन्माष्टमी पर लंदन के कृष्ण मंदिर पहुंचे।

उन्होंने पत्नी अक्षता के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट कर लिखा कि वे भगवान श्रीकृष्ण के जन्मदिन पर मनाए जाने वाले लोकप्रिय हिंदू त्योहार जन्माष्टमी मनाने के लिए मंदिर पहुंचे। वे लंदन के भक्तिवेदांत मेनोर मंदिर गए और वहां पूजा-अर्चना की। ऋषि सुनक की यह तस्वीर खासी लोकप्रिय भी हुई है। तीन हजार से अधिक लोगों ने सुनक के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और 13 हजार के आसपास लोगों ने रीट्वीट किया है। 93 हजार लोगों ने सुनक व उनकी पत्नी अक्षता के चित्र वाले ट्वीट को पसंद किया है।

About the author

Taasir Newspaper