विदेश

पाकिस्तानी नौसेना ने ग्वादर के पास डूब रहे भारतीय कार्गो शिप से 9 भारतीयों को बचाया, 1 शव बरामद

Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK DR.GAUHAR

कराची, 12 अगस्त

ग्वादर के पास डूबे भारतीय कार्गो शिप जहाज जमना सागर से पाकिस्तानी नौसेना ने 9 मछुआरों को सुरक्षित बचाया है। यह जहाज अरब सागर में 10 क्रू सदस्यों के साथ डूब गया था। जहाज ने डूबते हुए सहायता के लिए अनुरोध किया था। जिसके बाद पाकिस्तान मैरिटाइम इंफॉर्मेशन सेंटर ने पास के एक मर्चेंट शिप एमटी क्रुइबेके से डूबते हुए जहाज के फंसे हुए दल को आवश्यक सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया।

इसके बाद इस मर्चेंट शिप ने जमना सागर पर सवार चालक दल के 9 सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया। शिप से बचाए गए भारतीय नागरिकों को लेकर अपने अगले पड़ाव दुबई बंदरगाह चला गया, जहां उन्हें सुरक्षित उतार लिया गया है। पाकिस्तानी नौसेना ने अपने एक शिप और दो हेलीकॉप्टरों को भी उस क्षेत्र में सर्च एंड रेस्क्यू मिशन के लिए भेजा। इस टीम ने जहाज के डूबने से लापता हुए चालक दल के एक सदस्य का शव बरामद किया। शव को आगे की कार्यवाही के लिए पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि कार्यवाही पूरा होने के बाद शव को भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा। इस मिशन को लेकर पाकिस्तानी नौसेना अपने भारतीय समकक्षों के संपर्क में है।अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि यह जहाज ग्वादर के पास कैसे डूबा। जहाज के चालक दल से पूछताछ के बाद ही इस घटना के कारण से पर्दा उठ सकता है।

पाकिस्तानी मौसम विभाग के अनुसार, घटना के समय ग्वादर के आसपास मौसम अच्छा था। समुद्र में लहरें भी सामान्य थीं। ऐसे में डूबने के कारणों में मौसम के खराब होने की संभावना बेहद कम कम है।

About the author

Taasir Newspaper