बिहार राज्य

महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री के नीतियां ही देश को सम्पन्न और सुखद बनायेगा

Written by Taasir Newspaper

Taasir Urdu News Network – Syed M Hassan 2nd Oct.

आज लोजपा(रा) के राज्य कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जयंती समारोह आयोजित किया गया।
समारोह में महात्मा गांधी और शास्त्री जी के तैल्यचित्र पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. अरूण कुमार, वरिष्ठ नेता डॉ. सत्यानन्द शर्मा, युवा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार पासवान, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विष्णु पासवान, नंदकिशोर यादव, प्रो. विधान चन्द्र भारती, हसन एजाजी हासमी, प्रदेश सचिव दिलीप यादव, कार्यालय प्रभारी ओम प्रकाश भारती सहित अनेकों नेताओं ने माल्यार्पण किया और श्रद्धासुमन अर्पित किया।
इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए डॉ. अरूण कुमार एवं डॉ. सत्यानन्द शर्मा ने कहा कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के नीतियों से ही देश सम्पन्न और खुशहाल बनाया जा सकता है। आगे इन नेताओं ने कहा कि गांधी के स्वराज के सुख को गांव और गरीबों तक पहुंचाने का लक्ष्य है लोजपा(रा) का। हमारे नेता आदरणीय श्री चिराग पासवान जी का मानना है कि गांव और गरीब जब तक आत्मस्वालंवि नहीं होगा तब तक विकसित भारत का निर्माण नहीं हो सकता है।
महात्मा गांधी ने जिस स्वराज की कल्पना किया था वह मुठ्ठीभर लोगों के बीच कैद होकर रह गया है। 85 प्रतिशत लोग आज भी गुलामी से बददतर जीवन जी रहे है। इसे गांव, गरीब मजलूम वंचितों के झोपड़ियों तक पहुंचाने का काम करना ही गांधी और शास्त्री जी की सच्ची श्रद्धाजंलि अर्पित करने के बराबर होगा।
इस आशय की जानकारी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी निशांत मिश्रा ने दी।

About the author

Taasir Newspaper