देश

श्रद्धा हत्याकांड मामला: नार्को टेस्ट में आफताब ने नपे तुले शब्दों में दिया जवाब

Written by Taasir Newspaper
TAASIR HINDI NEWS NETWORK WASEEM

श्रद्धा हत्याकांड मामला: नार्को टेस्ट में आफताब ने नपे तुले शब्दों में दिया जवाब

नई दिल्ली, 01 दिसंबर

श्रद्धा हत्याकांड मामले के आरोपित आफताब के नार्को टेस्ट की प्रक्रिया गुरुवार को पूरी हो गई और दिल्ली पुलिस उसे तिहाड़ जेल लेकर चली गई। इससे पहले सुबह करीब साढ़े आठ बजे थर्ड बटालियन पुलिस आफताब को रोहिणी अम्बेडकर हॉस्पिटल लेकर पहुंची थी। जहां दो घंटे तक डॉक्टरों की निगरानी में उसका नार्को टेस्ट किया गया। इसके बाद उसे दो घंटे तक ऑब्जर्वेशन में रखा गया।

सूत्रों की मानें तो करीब दो घंटे के आसपास चले नार्को टेस्ट के दौरान एफएसएल की टीम ने आफताब से कट-टु-कट सवाल पूछे, जिसका जवाब आफताब ने खुलकर दिया। ऐसा कहा जा रहा है कि आफताब ने कई सवालों के जवाब अंग्रेजी में दिए। हालांकि, कुछ सवालों के जवाब देने में आफताब ने थोड़ा समय लिया। टेस्ट के दौरान आफताब कई सवालों पर चुप रहा, लेकिन टीम ने उससे सवाल को दोहराया और जवाब देने को कहा, जिसके बाद आफताब ने जवाब दिया।

आफताब के नार्को टेस्ट के दौरान एनेस्थीसिया एक्सपर्ट, एफएसएल के एक साइक्लोजिकल एक्सपर्ट, एक ओटी अटेंडेंट, और एफएसएल के 2 फोटो एक्सपर्ट्स मौजूद रहे। इससे पहले, पांच बार रोहिणी के एफएसएल ऑफिस में आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट किया जा चुका है।

नार्को टेस्ट श्रद्धा हत्याकांड में खुलासे के लिए बेहद अहम माना जा रहा है। नार्को टेस्ट के लिए कई तरीके की दवाई और इंजेक्शन दिए जाते हैं, जिसमें आरोपी को किसी तरीके की दिक्कत न हो। इसलिए हॉस्पिटल के अंदर ही उसको दो घंटे ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद वापस सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल ले जाया गया।

About the author

Taasir Newspaper