मॉर्निंग वॉक के दौरान सेवानिवृत्त शिक्षक की गोली मारकर हत्या, पुत्र की हत्या के थे गवाह

TAASIR HINDI NEWS NETWORK OM SINGH

मॉर्निंग वॉक के दौरान सेवानिवृत्त शिक्षक की गोली मारकर हत्या, पुत्र की हत्या के थे गवाह
बेगूसराय, 20 अगस्त

बिहार के बेगूसराय में हत्या और गोलीबारी का सिलसिला लगातार जारी है। पुलिस एक मामले का उद्भेदन कर भी नहीं पाती है कि अपराधी दूसरी घटना को अंजाम देकर सनसनी फैला दे रहे हैं।
रविवार की सुबह भी बेखौफ अपराधियों मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकले एक सेवानिवृत्त शिक्षक की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना बछवाड़ा थाना क्षेत्र के फतेहा पंचायत स्थित फतेहा रेलवे हॉल्ट के समीप की है। मृतक की पहचान फतेहा निवासी स्व. नथुनी चौधरी के पुत्र जवाहर चौधरी के रूप में की गई है।
ग्रामीणों ने बताया कि जवाहर चौधरी प्रतिदिन सुबह में टहलने के लिए गांव से फतेहा रेलवे हॉल्ट की तरफ निकलते थे। आज भी वह टहलने के लिए घर से निकाल कर जा रहे थे। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर तीन नकाबपोश अपराधियों ने गोली मार दी, जिससे घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई।
घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया तथा दहशत की स्थिति बनी हुई है। सूचना मिलते ही तेघड़ा डीएसपी डॉ. रविन्द्र मोहन प्रसाद एवं बछवाड़ा थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। पुलिस टीम मामले की छानबीन और अपराधियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है। लेकिन हत्या को लेकर गांव में काफी आक्रोश है।
ग्रामीणों ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर अपराधियों ने जवाहर चौधरी के छोटे पुत्र नीरज चौधरी की नौ फरवरी 2021 की रात गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस परिवार का जमीन को लेकर गांव के पूर्व सरपंच से विवाद चल रहा था। इसी में नीरज की हत्या हुई थी। जवाहर चौधरी उस मामले में चश्मदीद गवाह थे और न्यायालय में गवाही होनी थी। इसी गवाही को रोकने के लिए अपराधियों ने जवाहर चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी।
घटना के संबंध में एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि अज्ञात अपराधियों ने 70 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक जवाहर चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही बछवाड़ा थानाध्यक्ष तुरंत मौके पर पहुंचे। घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। मृतक का पुत्र बाहर रहता है, वह आ रहा है, पूछताछ कर घटना के कारणों का पता लगाया जाएगा। तेघड़ा डीएसपी के नेतृत्व में टीम पूरे मामले की हर एंगल पर जांच कर रही है।