गुमला की 25 आदिवासी छात्राएं एक्सपोजर विजिट के लिए इसरो रवाना

TAASIR HINDI NEWS NETWORK SHAHBAZ

 गुमला की 25 आदिवासी छात्राएं एक्सपोजर विजिट के लिए इसरो रवाना
गुमला, 26 सितंबर 

जिले के एकलव्य, कस्तूरबा गांधी एवं आश्रम विद्यालय की 25 आदिवासी छात्राएं मंगलवार को एक्सपोजर विजिट के लिए चेन्नई के श्रीहरिकोटा स्थित इसरो रवाना हुई। उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी सहित उप विकास आयुक्त हेमंत सती, एसडीओ सदर रवि जैन, डीसी एलआर सुषमा नीलम सोरेंग एवं जिला शिक्षा अधीक्षक डॉ. मोहम्मद वसीम ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर छात्राओं के बस को समाहरणालय परिसर से रवाना किया। छात्राएं वहां वैज्ञानिकों से चंद्रयान-3 से संबंधित विशेष तथ्यों की जानकारी प्राप्त करेंगी।
यह पहली बार है कि गुमला जिले की आदिवासी छात्राओं को इस प्रकार के एक्सपोजर विजिट के लिए इसरो भेजा जा रहा है। छात्राओं के साथ पांच शिक्षकों की टीम सहित दो जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारी डीसी एलआर सुषमा नीलम सोरेंग एवं जिला शिक्षा अधीक्षक डॉ. मोहम्मद वसीम मौजूद रहेंगे। सभी छात्राओं को प्लेन से चेन्नई भेजा जाएगा एवं 27 सितंबर को छात्राएं इसरो जाएंगी। छात्राएं 28 सितंबर को चेन्नई के गाइंडी नेशनल पार्क, मद्रास म्यूजियम, अद्यार पूंगा ईको पार्क, थियोसोफिकल सोसाइटी, मरीना बीच भी जाएंगी।
मौके पर उपायुक्त कर्ण सत्यार्थी ने सभी छात्राओं को इस महत्वपूर्ण एक्सपोजर विजिट के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज के विकास एवं बेटियों को शिक्षा के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से यह पहल किया जा रहा है। एक्सपोजर विजिट के लिए जाने वाली सभी छात्राएं बेहद उत्साहित थीं।