सपा आईएनडीआईए का हिस्सा, लेकिन हमारी लड़ाई का रास्ता अलगः अखिलेश यादव

TAASIR HINDI NEWS NETWORK OM SINGH

सपा आईएनडीआईए का हिस्सा, लेकिन हमारी लड़ाई का रास्ता अलगः अखिलेश यादव
-रीवा के सिरमौर में सपा सम्मेलन
रीवा, 27 सितंबर 

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन के अंदर सपा है। लेकिन, सपा की लड़ाई अपने अलग रास्ते की भी है। जब लोकसभा में उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा आईएनडीआईए एलायंस और सपा के प्रत्याशी जीतेंगे तो भाजपा का प्रधानमंत्री नहीं होगा। प्रधानमंत्री दूसरा होगा, सपा और आईएनडीआईए के लोग जिसे कहेंगे, वो प्रधानमंत्री होगा।
अखिलेश यादव बुधवार को रीवा के सिरमौर में आयोजित समाजवादी पार्टी के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अभी भाजपा ने लोकसभा में तस्वीर दिखाई, नारी शक्ति वंदन बिल आ गया। भाजपा के लोग 33 फीसदी महिलाओं को चुनाव लड़ाएं या न लड़ाएं, लेकिन सपा 20 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी। 33 फीसदी आरक्षण का सपना न जाने कब पूरा होगा।
अखिलेश ने कहा कि केंद्र और मप्र की सरकार ने पहले मिलकर लोगों को गरीब बनाया। जब लगा कि हम गरीबों को कुछ नहीं दे पाए तो लाड़ली बहना जैसी योजनाएं बना दीं। हमारी माता-बहनों का सम्मान एक-दो हजार में नहीं होगा। कम से कम उन्हें छह हजार रुपये मिलेंगे, तब सम्मान हो पाएगा। ये लोग कहेंगे कि छह हजार कैसे दोगे? हम उनसे कहेंगे कि सरकार से हट जाओ। हम छह हजार रुपये देकर दिखा देंगे। सम्मेलन को सपा के सिरमौर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार लक्ष्मण तिवारी ने भी संबोधित किया।