मप्र विस चुनाव: अलीराजपुर जिले का आम चुनाव में हुआ खास

TAASIR HINDI NEWS NETWORK RIZWI

मप्र विस चुनाव: अलीराजपुर जिले का आम चुनाव में हुआ खास
अलीराजपुर, 30 अक्टूबर

विधानसभा निर्वाचन में जिले के मतदाताओं को जागरूक एवं प्रेरित करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने अलीराजपुर की पहचान माने जाने वाले आम को शुभंकर का रूप देते हुए मतदाताओं को प्रेरित किए जाने का काम शुरू किया है। जिला प्रशासन द्वारा आम को शुभंकर का रूप दिए जाने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध जिले का आम अब खास बन गया है।
जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा सोमवार को प्राप्त हुई जानकारी अनुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अभय अरविंद बेडेकर द्वारा आम शुभंकर के स्टीकर का विमोचन किया गया। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी सहित जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक एवं निर्वाचन से जुड़े अधिकारी मौजूद थे। उक्त स्टीकर के माध्यम से जिले के मतदाताओं से 17 नवंबर 2023 को मतदान करने कर मताधिकार का उपयोग करने की अपील की गई है।
उल्लेखनीय है कि अलीराजपुर जिले का आम देश विदेश में अपने स्वाद एवं आकार तथा विभिन्न प्रजातियों के लिए विशेष पहचान रखता है। उक्त स्टीकर और आम शुभंकर की थीम लाइन फलों में आम ओर लोकतंत्र में मतदान रखी गई है, जो कि मतदान के महत्व को उजागर करती है। कलेक्टर डाॅ. बेडेकर की पहल पर आम के चित्र को जिले के मतदाता जागरूकता अभियान के शुभंकर के रूप में विशेष पहचान दिलाते हुए मतदाता जागरूकता की विशेष पहल की गई है। आम शुभंकर के स्टीकर विमोचन अवसर पर अपर कलेक्टर अनुपमा चौहान, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियांषी भंवर, रिटर्निंग ऑफिसर तपीस पांडे, डिप्टी कलेक्टर एवं एस आर यादव, डिप्टी कलेक्टर एवं पोस्टल बैलेट नोडल अधिकारी जीपी अग्रवाल मौजूद थे, जिन्होंने कलेक्टर के साथ उक्त स्टीकर का प्रदर्शन किया।