भारत-न्यूजीलैंड मैच : धमकी के बाद वानखेड़े मैदान के बाहर पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गई

TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH

मुंबई, 15 नवंबर

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज होने वाले भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच के दौरान आतंकी हमले की धमकी के बाद मुंबई पुलिस ने मैदान के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। मुंबई पुलिस की टीम धमकी का मामला दर्ज कर धमकी देने वाले की तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार एक अज्ञात शख्स ने मुंबई पुलिस को भारत-न्यूजीलैंड मैच में आतंकी हमला कराने की धमकी दी है। धमकी देने वाले ने मुंबई पुलिस के ट्विटर हैंडल को टैग किया और एक तस्वीर में बंदूक, हेड ग्रेनेड और कारतूस की तस्वीर पोस्ट की है। वहीं, भारत न्यूजीलैंड मैच के दौरान ‘आग लगा देंगे’ कंटेंट वाली एक तस्वीर पोस्ट की गई है। पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। वानखेड़े मैदान के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। मुंबई पुलिस ने वानखेड़े स्टेडियम के आसपास सुरक्षा के लिए 7 पुलिस उपायुक्त, 200 अधिकारी और 700 पुलिस कर्मी तैनात किए हैं। वानखेड़े स्टेडियम के सभी दस गेटों के सामने सडक़ पर पार्किंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुलिस ने एक किलोमीटर के दायरे में पार्किंग स्थल की व्यवस्था की है। सुरक्षा कारणों से पुलिस की ओर से पेन, पेंसिल, मार्कर, कोरा कागज, बैनर, पोस्टर के साथ-साथ बैग, पावर बैंक, सिक्के के साथ-साथ ज्वलनशील वस्तुएं, अर्ध-स्थायी वस्तुएं और तंबाकू उत्पाद स्टेडियम में न ले जाने के निर्देश दिए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि आज वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होने वाला है। दोनों टीमों के बीच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल खेला जाएगा।