वर्ल्ड कप क्रिकेट : 8 राज्यों के सीएम और रिजर्व बैंक के गवर्नर को भी आमंत्रण, वीवीआईपी का होगा जमावड़ा

TAASIR HINDI NEWS NETWORK ABHISHEK SINGH

मुकेश अंबानी समेत कई बड़े उद्योगपति भी आएंगे वर्ल्ड कप फाइनल देखने
अहमदाबाद, 18 नवंबर 

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइलन मैच का रोमांच लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा है। गुजरात और देश-विदेश से दर्शकों का अहमदबाद पहुंचना शुरू हो गया है। वीवीआईपी अतिथियों से भी दर्शक दीर्घा रविवार को भर जाएगी, ऐसी सूचनाएं भी मिल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, आस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री और देश के गृह मंत्र अमित शाह के मैच में उपस्थित रहने की पहले ही पुष्टि हो चुकी है। इसके तहत प्रशासन ने जी-तोड़ तैयारी शुरू की है।
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मैच खेला जाएगा। मैच में रिलायन्स इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के परिवार के साथ उपस्थित रहने की सूचना है। इसके अलावा 8 राज्यों के मुख्यमंत्री और रिजर्व बैंक के गर्वनर शक्तिकांत दास के भी मैच देखने आने की सूचना मिली है। मैच में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स के आने की जानकारी मिली है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को भी निमंत्रण दिया गया है, उनके आने की अभी पुष्टि होनी बाकी है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत आएगा और अहमदाबाद में मैच के दौरान मौजूद रहेगा। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा भी अहमदाबाद फाइनल मैच देखने आएंगे।
रविवार को दिन के 3 बजे अहमदाबाद आएंगे प्रधानमंत्री मोदीः
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच देखने रविवार को दोपहर 3 बजे अहमदाबाद हवाईअड्डे पर आएंगे। शाम 5 बजे के आसपास वे स्टेडियम पहुंचेंगे। मैच के बाद वे राजभवन जाएंगे। राजभवन में ही रात्रि विश्राम के बाद दूसरे दिन सोमवार को वे यहां से रवाना होंगे। सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत जनरल एविएशन (जीए) टर्मिनल शनिवार रात केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आने के कारण रात 8.40 बजे और रविवार सुबह 11.30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने की वजह से 30 मिनट तक टर्मिनल बंद रहेगा। इस दौरान अन्य लोग डोमेस्टिक, इंटरनेशनल हवाईअड्डे का उपयोग कर सकेंगे। सुरक्षा कारणों से कई चार्टर्ड प्लेन अहमदाबाद में पार्क होंगे। इसके अलावा वडोदरा, सूरत, राजकोट, जयपुर, इंदौर समेत 5 एयरपोर्ट चार्टर्ड प्लेन की पार्किंग के लिए स्टैंड बाय रहेंगे।
इनके आने की है संभावनाः
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, आस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स, गृह मंत्री अमित शाह, सचिन तेंदुलकर, क्लाइव लॉयड, कपिल देव, एमएस धोनी, इयान मोर्गन, रिकी पॉन्टिंग, फिल्म स्टार रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, नीता अंबानी परिवार के साथ, मुकेश अंबानी, गौतम व करण अदाणी, जिंदल ग्रुप के पार्थ जिंदल, अनिल रायगुप्ता, माधव सिंघानिया, दीपक पारेख, अदार पुनावाला, आथिया शेट्टी, अनुष्का शर्मा, अक्षय कुमार, अजय देवेगन, पीसीबी के प्रमुख जका अशरफ, हार्दिक पंडया और चहल, मोहनलाल वेंकटेश, सिंगापुर के गृह मंत्री के शनमुगम, चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक श्रीनिवासन आदि के अहमदाबाद मैच देखने आने की सूचना है।