रानीताल डैम में डूबे युवक का 24 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं, डीसी ने एनडीआरएफ बुलाने के दिए निर्देश

पलामू, 26 दिसंबर

जिले के चैनपुर प्रखंड के रानीताल डैम में डूबे चैनपुर बाजार के निवासी 40 वर्षीय धर्मेंद्र कमलापुरी का 24 घंटे बाद भी कोई अता-पता नहीं चल सका है। स्थानीय मछली मारने वाले मछुआरों की मदद से ट्यूब पर बैठकर जाल लगाकर शव ढूंढने की कोशिश की गई लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इस बीच मंगलवार को रानी ताल डैम पहुंचे जिले के उपायुक्त शशि रंजन ने पूरी स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने अंचलाधिकारी संजय बाखला को एनडीआरएफ की टीम बुलाकर बॉडी ढूंढने का निर्देश दिया।

इस मौके पर जिले के विकास आयुक्त रवि आनंद और नगर आयुक्त जावेद हुसैन भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने रानी ताल डैम गए धर्मेंद्र कमलापुरी गहराई वाले हिस्से में डूब गया। उसके साथियों ने उसे बचाने का हर संभव प्रयास किया था लेकिन सफलता नहीं मिली। सोमवार को पूरे दिन उसकी तलाश की गई लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। मंगलवार सुबह भी उसे ढूंढने का प्रयास किया गया लेकिन कोई रिजल्ट नहीं निकला।

सूचना मिलने के बाद जिले के उपायुक्त शशि रंजन उप विकास आयुक्त रवि आनंद एवं नगर आयुक्त जावेद हुसैन मौके पर पहुंचे और अंचलाधिकारी से मामले की पूरी जानकारी ली। उन्होंने रांची से एनडीआरएफ की टीम बुलाकर बॉडी ढूंढने का निर्देश दिया। इसके लिए मैसेज भेजने का निर्देश दिया।

अंचलाधिकारी संजय बाखला ने बताया कि इस सिलसिले में एनडीआरएफ को पूरे मामले से संबंधित फैक्स कर दिया गया है। स्थानीय स्तर पर भी खोजबीन की जा रही है। सोमवार रात आठ बजे तक खोजबीन की गई। मंगलवार सुबह छह बजे से ढूंढा जा रहा है। आशंका है कि डूबने के बाद युवक पत्थर में दब गया होगा। उसकी तलाश तेज कर दी गई है।