दिल्ली में मेट्रो ट्रेन से घिसटकर घायल हुई महिला ने दम तोड़ा, नांगलोई रोड पर शव रखकर प्रदर्शन

नई दिल्ली, 17 दिसंबर 

दिल्ली में एक मेट्रो स्टेशन के गेट में महिला की साड़ी फंसने से हुई मौत पर परिवार और रिश्तेदारों में जबरदस्त गुस्सा है। महिला के शव को लेकर उन्होंने आज नांगलोई रोड पर जाम लगाकर नारेबाजी की। उनकी मांग है पीड़ित परिवार को इंसाफ दिया जाए। इन लोगों का आरोप है कि इसके दिल्ली मेट्रो जिम्मेदार है। इस महिला के पति रवि की पहले ही मौत हो चुकी है। दोनों छोटे बच्चे अनाथ हो गए हैं।

उल्लेखनीय है कि इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन से गाजियाबाद की ओर जाने वाली मेट्रो ट्रेन के गेट में गुरुवार दोपहर 35 साल की रीना की साड़ी फंस गई थी। वह बेटे को लेकर मेट्रो स्टेशन पर पहुंची। उसे मेरठ जाना था। इसलिए वह गाजियाबाद जाने वाली ट्रेन में सवार हुई। लेकिन उसका बेटा प्लेटफार्म पर ही रह गया। वह बेटे के लिए वापस ट्रेन से उतरी तो उस वक्त उसकी साड़ी गेट में फंस गई। उसी वक्त मेट्रो ट्रेन चल पड़ी और वह घिसटती हुई चली गई।

वह गंभीर रूप से घायल हो गई और बाद में उसकी हालात गंभीर हो गई। अलग-अलग हॉस्पिटल में उसका इलाज करवाया गया। शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। इस तरह से हुई मौत का मामला पहली बार दिल्ली मेट्रो के इतिहास में आया है। हालांकि मेट्रो ने कहा है कि नियमों के तहत मुआवजा दिया जाएगा। लेकिन लोग सवाल कर रहे हैं कि यह कैसे हुआ है। दिल्ली मेट्रो के सभी दरवाजों में सेंसर लगे होते हैं। अगर कोई चीज गेट के बीच फंस जाती है तो मेट्रो का गेट बंद नहीं होता है। ऐसे में गेट में जब साड़ी फंस गई तो फिर गेट बंद कैसे हो गया और मेट्रो चल पड़ी। मेट्रो का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है।