बायर्न म्यूनिख ने इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एरिक डिएर के साथ किया करार

बर्लिन, 12 जनवरी 

बायर्न म्यूनिख ने इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एरिक डिएर के साथ करार किया है। गुरुवार को क्लब की आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी घोषणा की गई। 29 वर्षीय सेंटर-बैक डिएर का क्लब के साथ जून 2024 तक करार है, जिसमें सौदे को एक अतिरिक्त वर्ष के लिए बढ़ाने का विकल्प शामिल है।

बायर्न के खेल निदेशक क्रिस्टोफ फ्रायंड ने एक बयान में कहा,”हमें खुशी है कि हम एरिक डिएर के साथ करार करने में सक्षम हुए। उन्होंने लंबे समय तक इस स्थानांतरण अवधि के लिए हमारे विचारों में भूमिका निभाई है। एरिक हमारी रक्षा पंक्ति के एक मूल्यवान हिस्सा होंगे। उनके एथलेटिक कौशल और अंतरराष्ट्रीय अनुभव से टीम को मदद मिलेगी।”

डिएर सेंट्रल और राइट-बैक दोनों स्थितियों के साथ-साथ रक्षात्मक मिडफ़ील्ड में भी खेलने में सक्षम है। डिएर 2014 में स्पर्स में शामिल हुए और 365 मैचों में हिस्सा लिया, जिसमें उन्होंने 13 गोल किये। एफसी बायर्न में, डिएर साथी अंग्रेज़ खिलाड़ी हैरी केन के साथ फिर से जुड़ेंगे।

डिएर ने कहा, “यह स्थानांतरण मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है क्योंकि एक बच्चे के रूप में भी आप एक दिन एफसी बायर्न जैसे क्लबों के लिए खेलना चाहेंगे। एफसी बायर्न दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में से एक है और इसका एक अविश्वसनीय इतिहास है। मैं वास्तव में एलियांज एरेना में अपने नए सहयोगियों और समर्थकों का इंतजार कर रहा हूं, जो मेरी राय में दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियमों में से एक है।”

2015 से, डिएर इंग्लैंड टीम के सदस्य रहें है और 49 मैचों में तीन गोल किए हैं। दूसरे स्थान पर मौजूद बायर्न म्यूनिख शुक्रवार को हॉफेनहेम के खिलाफ बुंडेसलीगा सीज़न के दूसरे भाग की शुरुआत करने के लिए तैयार है।