प्रधानमंत्री के जम्मू के दौरे से पहले सुरक्षाबल अलर्ट

जम्मू 18 फरवरी 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंगलवार को प्रस्तावित जम्मू के दौरे को देखते हुए पूरी कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रखा गया है।

अधिकारी ने रविवार को बताया कि पुलिस व अर्द्धसैनिक बल श्रीनगर शहर और कश्मीर घाटी के अन्य जगहों पर वाहनों की जांच कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि एहतियात के तौर पर श्रीनगर में विभिन्न स्थानों पर प्रवेश और निकास बिंदुओं पर विशेष जांच के लिए नाके स्थापित किए गए हैं तथा उन पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा कि हालांकि प्रधानमंत्री जम्मू क्षेत्र का दौरा करेंगे लेकिन घाटी में सुरक्षा एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने के लिए अलर्ट पर रखा गया है कि केंद्र शासित प्रदेश की हाई प्रोफाइल यात्रा के दौरान आतंकवादी कोई गतिविधियां न करें। अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान मोदी की यह जम्मू-कश्मीर की दूसरी यात्रा होगी।

उम्मीद है कि प्रधानमंत्री अपनी जम्मू यात्रा के दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे जिनमें एम्स अस्पताल जम्मू, चिनाब नदी पर दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल और उधमपुर में देविका नदी परियोजना शामिल है। मोदी संगलदान-बारामूला रेल लिंक पर पहली ट्रेन को रिमोट से हरी झंडी दिखा सकते हैं और बाद में दिन में जम्मू में एक सार्वजनिक रैली को भी संबोधित कर सकते हैं। वहीं जम्मू में भी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।