सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी शादी को लेकर खुलकर की बात

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल 23 जून को शादी के बंधन में बंध गए। अपने घर पर ही सोनाक्षी ने रजिस्टर्ड मैरिज की। सोनाक्षी ने लहंगे की जगह साड़ी पहनकर शादी की। उन्होंने अपनी मां पूनम सिन्हा की शादी की 44 साल पुरानी साड़ी पहनी थी। उन्होंने रिसेप्शन के लिए भी साड़ी चुनी।

शादी में सोनाक्षी ने अपनी मां की ऑफ-व्हाइट साड़ी पहनी थी। उन्होंने अपने लुक को डायमंड ज्वैलरी से पूरा किया। 23 जून को सुबह घर पर ही रजिस्ट्रेशन के जरिए सोनाक्षी ने शादी कर ली। उसी दिन शाम को मुंबई के बैस्टियन रेस्टोरेंट में उनका रिसेप्शन रखा गया। इस रिसेप्शन में बॉलीवुड की कई हस्तियां नजर आईं। रिसेप्शन में भी सोनाक्षी ने वेस्टर्न वियर या लहंगा चुनने की बजाय लाल बनारसी साड़ी पहनी थी। इस साड़ी में वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं। एक इंटरव्यू में सोनाक्षी ने बताया है कि उन्होंने शादी और रिसेप्शन में साड़ी क्यों पहनी थी।

सोनाक्षी ने एक इंटरव्यू में कहा, ”मैंने साड़ी इसलिए पहनी क्योंकि मैं कम्फर्टेबल रहना चाहती थी और मैं अपनी शादी में सबसे ज्यादा डांस करना चाहती थी जो मैंने किया। हमने तय किया कि जहीर और मैं भी कुछ ऐसा ही करना चाहते हैं। असल में मुझे बाकियों के बारे में कुछ नहीं पता लेकिन ये जरूरी था कि हम एक-दूसरे के साथ थे और हम काफी समय से शादी करना चाहते थे इसलिए हमने पहले ही तय कर लिया था कि शादी कैसे करनी है।”

सोनाक्षी ने कहा, “हम चाहते थे कि शादी समारोह छोटा और बेहद निजी हो, जिसमें केवल कुछ ही लोग शामिल हों और हमारी रिसेप्शन पार्टी बड़ी हो, जहां हर किसी को लगे कि वे मौज-मस्ती कर सकते हैं। मैं कोई तनाव नहीं चाहती थी, इसलिए मेरा घर एक खुला घर था। मैं अपने बाल और मेकअप कर रही थी और लोग अंदर-बाहर जा रहे थे, मेरे दोस्त बाहर घूम रहे थे। एक तरफ सजावट चल रही थी और दूसरी तरफ खाना चल रहा था, मैं इसी तरह शादी करना चाहती थी। यह एक बहुत ही निजी और खूबसूरत शादी थी, सब कुछ बढ़िया था।”

सात साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 23 जून को सोनाक्षी और जहीर ने शादी कर ली। दोनों ने अंतरधार्मिक विवाह किया है। उन्होंने रजिस्टर्ड तरीके से शादी की। उनके रिसेप्शन में सलमान खान, तब्बू, काजोल, रेखा, सायरा बानो समेत कई मशहूर हस्तियां शामिल हुईं।