जमशेदपुर के चांडिल डैम से मिला ट्रेनी पायलट का शव, लापता विमान की तलाश

जमशेदपुर , 22 अगस्त 

जमशेदपुर के चांडिल डैम में गिरे लापता विमान की खोजबीन लगातार तीसरे दिन भी चल रही है। इस दौरान गुरुवार सुबह एक ट्रेनी पायलट का शव बरामद हुआ है। एक मछुआरे की सूचना पर शव की बरामदगी हुई है लेकिन प्रशासन ने अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।

आज ही सुबह भारतीय नौसेना की टीम लापता विमान की खोजबीन के लिए चांडिल पहुंची थी लेकिन खबर लिखे जाने तक वह चांडिल डैम के अंदर नहीं घुसी है। बुधवार रात ही भारतीय वायु सेना की टीम विशेष विमान रांची एयरपोर्ट पहुंची थी। दरअसल, एक मछुआरा चांडिल डैम में मछली पकड़ रहा था। इस दौरान उसने ट्रेनी पायलट का शव देखकर पुलिस और प्रशासन को सूचना दी। चांडिल डैम से मिले शव की पहचान ट्रेनी पायलट सुब्रोदीप दत्ता के रूप में हुई है।

मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से टेकऑफ करने के बाद से अलकेमिस्ट एविएशन का ट्रेनिंग विमान क्रैश होकर डैम में गिर गया था। उड़ाने भरने के 15 मिनट के बाद ही विमान का संपर्क टूट गया था, जिसके बाद से ही उसकी खोजबीन जारी है। टाटा स्टील का हेलीकॉप्टर दलमा के जंगलों के ऊपर उड़ान भर कर आसमान से विमान की तलाश कर चुका है, जबकि एनडीआरएफ की टीम चांडिल डैम के पानी के अंदर विमान की तलाश की लेकिन कहीं भी सफलता नहीं मिली। एनडीआरएफ की असफलता के बाद सरायकेला जिला प्रशासन ने भारतीय नौसेना से मदद लेने का फैसला लिया था।

चांडिल डैम का जलस्तर बारिश के कारण बढ़ गया है, जिससे रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है। पांच गेट खोलकर पानी कम करने की कोशिश की गयी। पांच गेट से पानी हर समय निकल रहा है लेकिन जलस्तर कम नहीं हुआ है।