स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को लेकर फेक न्यूज वायरल करने वाले पर पुलिस करेगी कार्रवाई

रांची, 06 अक्टूबर

राज्य के मंत्री बन्ना गुप्ता पर यौन शोषण को लेकर एक फर्जी एफआईआर की कॉपी वायरल हो रही है। रांची पुलिस ने रविवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर वायरल एफआईआर कॉपी को फेक बताया है। रांची पुलिस ने कहा कि कई व्हॉटसएप ग्रुप में मंत्री बन्ना गुप्ता से संबंधित झूठी प्राथमिकी दर्ज किया हुआ पत्र व्हॉटसएप में प्रसारित किया गया है।

इस संदर्भ में तथाकथित आवेदिका तमाड़ थाना क्षेत्र के सलगाडीह गांव की रहने वाली पूजा महतो का छदम नाम का उपयोग किया गया है। साथ ही सिटी एसपी कार्यालय को संबोधित एक आवेदन और कार्यालय से संबंधित मिलता-जुलता फर्जी मोहर का आवेदन पत्र का उपयोग किया गया है। बन्ना गुप्ता के खिलाफ यौन शोषण से संबंधित आरोप लगाते हुए एक झूठा आवेदन व्हॉटसएप में प्रसारित किया जा रहा है। इस संबंध में सिटी एसपी के रीडर अमित राई के लिखित प्रतिवेदन के आधार पर तथाकथित प्रभात और अन्य अज्ञात के खिलाफ कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पर यौन शोषण को लेकर एक फर्जी एफआईआर की कॉपी वायरल हो रही है। इस संबंध में एफआईआर दर्ज किया गया है। मामले की गहन जांच की जा रही है।