तेज धारदार हथियार से युवक की हत्या, 4 घंटे बाद उठा शव

पलामू, 15 अक्टूबर 

जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत खामडीह के पूर्णाडीह में एक युवक की सोए अवस्था में तेज धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई। घटना की सूचना मिलने पर परिजन एवं स्थानीय लोगों ने पुलिस के वरीय अधिकारियों को मौके पर आने औऱ खोजी कुत्ता से जांच करने की मांग को लेकर 4 घंटे तक डेड बॉडी को उठने नहीं दिया।

हालांकि बाद में थाना प्रभारी अंचित कुमार के समझाने पर लोगों का आक्रोश शांत हुआ और पुलिस डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एमआरएमसीएच मेदिनीनगर में भेजा। युवक की पहचान इसी टोल के निवासी 24 वर्षीय सकेंद्र साव पिता सरेश साव के रूप में हुई है।

घटना के पीछे जमीन विवाद और पैसों के लेनदेन की चर्चा है। पुलिस अनुसंधान में जुटी हुई है और जल्द खुलासा होने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार हर दिन की तरह सकेंद्र साव सोमवार रात पुराने घर से भोजन करके सोने के लिए नवनिर्मित पक्के मकान में चला गया था मंगलवार की सुबह उसकी डेड बॉडी मकान के बरामदे में खून से लथपथ पाई गई। उसके सिर पर तीन जगह गड़ासा से वार करने के निशान पाए गए।

घटना के क्रम में युवक बचने और भागने का प्रयास कर रहा होगा। ऐसे में उसकी बॉडी मकान के पिलर के पास मिली। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और डेड बॉडी को कब्जे में लेने की कोशिश की तो परिजन और स्थानीय लोगों ने शव उठने नहीं दिया और पुलिस के सीनियर अधिकारी को मौके पर बुलाने और खोजी कुत्ता से जांच करने की मांग पर अड़ गए। हालांकि थाना प्रभारी ने लोगों को समझा बूझकर डेड बॉडी को उठाई और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी के अनुसार मामला पैसों के लेनदेन और जमीन विवाद से जुड़ा हो सकता है। घटना मंगलवार अहले सुबह 4 बजे की लगती। कई स्तरों पर छानबीन की जा रही है जल्द स्थिति स्पष्ट कर दी जाएगी।

परिजनों के अनुसार सकेंद्र और उसके पिता के साथ जमीन संहित अन्य मामले में अक्सर विवाद होते रहता था। सोमवार की रात भी सिकंदर का उसके पिता के साथ विवाद हुआ था। घटना के वक्त उसका पिता पोलपोल में था। पिता से पुलिस पूछताछ कर रही है।

सकेंद्र के परिजनों के अनुसार उसका पिता का दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध है और वह उसी के साथ घर से अलग रहता है। पति के साथ किसी तरह का संबंध नहीं रहने के कारण मृतक की मां ने मांग का सिंदूर पोछ दिया है।

सकेंद्र डालटनगंज- रांची मुख्य मार्ग पर पंचर की दुकान चलाता था। वह काफी मेहनती था और परिवार की देखभाल में हमेशा लगा रहता था। दो भाई एक बहन होता है। बहन की शादी कर दी है। एक छोटा भाई फिलहाल जेल में है। नेपाल बॉर्डर पर उसे एनडीपीएस एक्ट के तहत पिछले वर्ष गिरफ्तार किया गया था।

इस घटना से गांव में कोहराम मचा हुआ है। मृतक के चाचा भिखारी साव ने बताया कि मामले की जांच करने के लिए खोजी कुत्ता की मांग की गई, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया।। पुलिस के सीनियर अधिकारी भी जांच के लिए मौके पर नहीं पहुंचे।