राहुल गांधी मुंबई में ‘न्याय संकल्प पदयात्रा’ में हुए शामिल

मुंबई, 17 मार्च

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को मुंबई में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आवास मणि भवन से अगस्त क्रांति मैदान तक न्याय संकल्प पदयात्रा में शामिल हुए। इस मौके पर उनकी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी भी पदयात्रा में शामिल हुए। आज शाम को राहुल गांधी दादर स्थित शिवाजी पार्क मैदान पर आम सभा को संबोधित करेंगे। इसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, राजद नेता तेजस्वी यादव और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के भी हिस्सा लेने के आसार हैं।

राहुल गांधी ने मुंबई के डॉ. बीआर अंबेडकर स्मारक चैत्यभूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर और संविधान की प्रस्तावना पढ़ कर मुंबई में अपनी 63 दिवसीय भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन किया। यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी। शनिवार को धारावी क्षेत्र में एक सार्वजनिक बैठक में राहुल गांधी ने जातिगत जनगणना के कांग्रेस के वादे को दोहराते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में लौटती है तो गरीब महिलाओं को उनके बैंक खातों में हर साल एक लाख रुपये मिलेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि धारावी आपकी है और आपकी ही रहनी चाहिए। आपके कौशल का सम्मान किया जाना चाहिए और इस जगह को देश का विनिर्माण केंद्र बनना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि देश की संपत्ति कुछ कॉरपोरेट्स को दी जा रही है। धारावी वास्तविक अर्थों में ‘मेक इन इंडिया’ है और इसे भारत का विनिर्माण केंद्र बनाया जाना चाहिए।