आईपीएल 2024: केकेआर के बल्लेबाज रमनदीप पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा

नई दिल्ली, 12 मई 

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रमनदीप सिंह पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा है। रमनदीप पर यह जर्माना आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन की वजह से लगा।

आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के रमनदीप सिंह पर 11 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 60वें मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। रमनदीप ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

उल्लेखनीय है कि श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार रात को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। बारिश से बाधित यह मुकाबला 16-16 ओवर का हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने 16 ओवर में 7 विकेट पर 157 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई की टीम निर्धारित 16 ओवर में आठ विकेट पर 139 रन ही बना सकी।