पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, एक साल बाद खुलासा

बाड़मेर, 15 मई 

लव अफेयर, पति-पत्नी के अनबन के चलते पत्नी ने अपने प्रेमी व अन्य साथी से मिलकर पति की एक साल पहले कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद रैगजीन के कट़्टे में डालकर घर से करीब दस किलोमीटर दूर प्रेमी के घर पास बने टांके में डाल दिया। घटना बाड़मेर जिले के सदर थानान्तर्गत मूढों की ढाणी सनावड़ा गांव की है।

एसपी नरेंद्र मीना के मुताबिक पुलिस ने आरोपित दिनेश पुरी को गिरफ्तार किया है। मृतक की पत्नी को पुलिस संरक्षण में लिया है। फिलहाल दोनों से पूछताछ चल रही है। वहीं लापरवाह जांच अधिकारी और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि आरोपित दिनेश पुरी व मृतक खरताराम की पत्नी दोनों कगाऊ हायर सेकेंडरी स्कूल में एक साथ पढ़ते थे। पढ़ाई के दौरान दोनों के बीच में प्रेम-प्रसंग परवान चढ़ने लगा। कुछ समय पश्चात विधि से संघर्षरत किशोरी की शादी सादुलाणियों का तला सनावड़ा के निवासी खरताराम पुत्र देवाराम के साथ हो गई थी। किशोरी शुरू से ही खरताराम को पसंद नहीं करती थी। इसलिए हमेशा दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा होता रहता था। इससे परेशान होकर घर वालों ने बंटवारा करने पर खरताराम व उसकी पत्नी अलग घर में रहने लगे। मृतक की पत्नी और दिनेशपुरी ने अपनी राह में खरताराम को हटाने के लिए प्लानिंग की।

बाड़मेर एसपी के मुताबिक 4 मई 2023 को मृतक खरताराम और उसकी पत्नी के बीच में कहासुनी हुई है। इस पर पति खरताराम ने पत्नी पर चरित्र को लेकर भी सुनाया। पत्नी ने अपने प्रेमी दिनेशपुरी को रात को बुलाया। प्लानिंग के तहत दिनेश पुरी अपनी बाइक को सड़क पर छोड़कर बिना जूते ही खरताराम के घर पर पहुंचा। पत्नी और उसके प्रेमी ने दोनों ने मिलकर कुल्हाड़ी से खरताराम को मार दिया।

सदर थाना पुलिस ने खरताराम की गुमशुदगी के बाद तत्कालीन जांच अधिकारियों ने मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी से एक नहीं एक दर्जन बार पूछताछ की, लेकिन पुलिस उनसे राज उगला नहीं पाई। वहीं परिजनों का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस ने सही काम नहीं किया।

पुलिस ने गुमशुदगी और रिपोर्ट के बाद गांव के आसपास टोल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। गुमशुदा खरताराम किसान व मजदूर होने से विगत पांच साल से मजदूरी करने वाले ठिकानों के बारे में जानकारी जुटाकर राजस्थान व गुजरात के सभी संभावित ठिकानों पर फील्ड टीम बनाकर पूछताछ व तलाश की गई।