राजकोट : हीरासर हवाईअड्डे पर यात्री पैसेज की कैनोपी टूटी, बड़ा हादसा टला

राजकोट, 29 जून 

राजकोट के हीरासर स्थित ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शनिवार सुबह यात्रियों के लिए बनी कैनोपी टूट गई। राजकोट में दो दिनों से तेज हवा के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है। बताया गया कि इसी वजह से कैनोपी टूट गई। कैनोपी के नीचे किसी यात्री के नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया।

राजकोट हीरासर हवाईअड्डा के निदेशक दिगंत बहोरा ने बताया कि बारिश के कारण कैनोपी पर पानी जमा था, जिसके कारण यह टूट गई। दुर्घटना अस्थाई टर्मिनल के बाहर हुई है। घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार राजकोट में शुक्रवार से तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। शनिवार सुबह भी बारिश का दौर जारी रहा। सुबह 11 बजे से लेकर 11.30 बजे के बीच भी बारिश हो रही थी। दूसरी ओर कैनोपी टूटने को लेकर इसकी गुणवत्ता आदि पर सवाल खड़ा किया जा रहा है।

ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे का पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 27 जुलाई, 2023 को गुजरात में राजकोट शहर के निकट एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। यह राज्य का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा है और इसे 1,405 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। राजकोट से लगभग 30 किलोमीटर दूर हीरासर गांव में स्थित एयरपोर्ट कैंपस 1,025.50 हेक्टेयर (2,534 एकड़) क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें से भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने 1,500 एकड़ क्षेत्र में हवाई अड्डे का निर्माण किया है। पीएम मोदी ने अक्टूबर 2017 में राजकोट शहर के निकट हीरासर गांव में इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था।