झारखंड में बांग्लादेश की तीन लड़कियां गिरफ्तार, रात के अंधेरे में तार काटकर पार किया बॉर्डर

रांची (झारखंड), 05 जून 

राज्य की राजधानी रांची की बरियातू थाना पुलिस ने अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली तीन बांग्लादेशी लड़कियों को गिरफ्तार किया है। इनमें निम्पी बरुआ (21), सरमीन अख्तर (20), निपा अख्तर उर्फ खुशी (21) शामिल हैं। तीनों बांग्लादेश के चटग्राम की रहने वाली हैं। इनके पास से फर्जी आधार कार्ड, तीन मोबाइल और एक आईफोन बरामद हुआ है। तीनों ने रात के अंधेरे में तार काट कर बार्डर क्रॉस किया था।

सदर डीएसपी संजीव बेसरा ने आज संवाददाता सम्मेलन में बताया कि एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा को गुप्त सुचना मिली थी कि कुछ बांग्लादेशी लड़कियां बरियातू के हिल व्यू रोड स्थित होटल बाली रिसोर्ट में अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर रुकी हुई है। सूचना के बाद सिटी एसपी राजकुमार मेहता के नेतृत्व में एक पुलिस टीम बनाकर छापेमारी की गई। इस दौरान तीन लड़कियों को पकड़ा गया। पूछताछ में पता चला कि तीनों बांग्लादेश की रहने वाली हैं, जिन्होंने रात के अंधेरे में तार काट कर बार्डर क्रॉस किया था।

इन लड़कियों के फर्जी तरीके से भारत में बनाये गये आधार कार्ड में पायल दास, अनिका दत्ता और खुशी नाम लिखा है। गहन पूछताछ में पता चला कि इन सभी का नाम निम्पी बरुआ उर्फ पायल दास, सरमीन अख्तर उर्फ अनिता दत्ता, निपा अख्तर उर्फ खुशी है, जो नाम बदलकर भारत में रह रही थीं। इन तीनों को महिला पुलिस पदाधिकारी के जरिये गिरफ्तार कर लिया गया। इन तीनों लड़कियों ने बताया कि इनके साथ तीन और लड़कियां बांग्लादेश से आयी थीं, जो रांची में ही मनीषा रॉय के साथ कहीं छिपी हुई हैं। इनमें प्रवीन, झुमा और हासी अख्तर हैं। तीनों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।