ओडिशा से अपहृत नाबालिग रांची रेलवे स्टेशन से बरामद, आरोपित गिरफ्तार

रांची, 02 जून 

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने ओडिशा के रायगढ़ा से अपहृत लड़की को रांची स्टेशन से बरामद किया है। साथ ही अपहरण के आरोपित अमित दास को गिरफ्तार किया है। ओडिशा पुलिस की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है।

रविवार को मिली जानकारी के अनुसार ओडिशा पुलिस ने आरपीएफ के कमांडेंट पवन कुमार को जानकारी दी थी कि रायगढ़ा निवासी एक नाबालिग लड़की को नवरंगपुर जिला के उमरकोट निवासी अमित दास ने अपहरण कर लिया है। मामले को लेकर लांजीगढ़ थाना में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत 19 मई को प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

सूचना पर निरीक्षक दिगंजय शर्मा को ऑपरेशन “रेल प्रहरी” के त्वरित कार्यवाही करने को बोला गया, जिसपर निरीक्षक ने रांची स्टेशन पर तलाशी ली और आरोपित को नाबालिग लड़की के साथ प्लेटफॉर्म नंबर एक पर नन्हे फरिश्ते टीम के सुमन मिंज और अंजना कुमारी के साथ पकड़ा तथा सभी कानूनी औपचारिकताओं का पालन करते हुए नाबालिग लड़की को प्रेमाश्रय को सौंप दिया गया है। मामले की जानकारी नाबालिग लड़की के परिजन और ओडिशा पुलिस को दी गई। इसके बाद लांजीगढ़ थाना पुलिस रांची आरपीएफ पोस्ट पहुंची तथा आगे की कार्रवाई के लिए आरोपित को ओडिशा पुलिस को सौंप दिया गया है।