चतरा में कंप्यूटर ऑपरेटरों की अवैध वसूली का मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान, डीसी को जांच के निर्देश

रांची, 10 जुलाई 

चतरा जिले के सरकारी कार्यालयों में पदास्थापित कंप्यूटर ऑपरेटरों द्वारा अवैध वसूली की खबर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने चतरा डीसी को तत्काल जांच करने और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर सूचित करने निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने बुधवार काे ऑफिशियल एक्स हैंडल पर लिखा है कि इस मामले की जांच करें और दोषियों पर कठोर कार्रवाई कर हमें सूचित करें।
उल्लेखनीय है कि चतरा जिले के सरकारी कार्यालयों में पदास्थापित कंप्यूटर ऑपरेटरों द्वारा अवैध वसूली करने का मामला प्रकाश में आया है। साथ ही एक ही कार्यालय में वर्षों से कई कंप्यूटर ऑपरेटर जमे हुए हैं।
मुख्यमंत्री सोरेन ने संजय कुमार महतो द्वारा एक्स हैंडल में छात्रवृति राशि नहीं मिलने को लेकर पोस्ट किये मामले पर भी विभागीय मंत्री को निर्देश दिया है। उन्होंने दीपक बिरुआ को मामले में संज्ञान लेने और ऐसे सभी मामलों का शीघ्र निबटारा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देने को कहा है। मुख्यमंत्री ने लिखा कि मंत्री दीपक बिरूआ संज्ञान लें और ऐसे सभी मामलों का शीघ्र निबटारा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दें।
संजय कुमार महतो एक छात्र हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री और मंत्री को टैग करते हुए लिखा कि मेरा बीएड सत्र 2019-21 का था। दोनों साल फाइनल अप्रुवल भी किया गया लेकिन राशि का भुगतान अभी तक नहीं किया गया जबकि रांची जिले के छात्र उसी कॉलेज के थे, उन्हें सत्र 20,000 रुपये करके भुगतन किया गया।