पुंछ की नियंत्रण रेखा से दो बार पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ को सेना ने किया नाकाम

जम्मू, 9 अप्रैल

जम्मू-कश्मीर के जिला पुंछ की नियंत्रण रेखा से दो बार पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ को सतर्क भारतीय सेना के जवानों ने गोलीबारी कर नाकाम कर दिया। जवानों ने दोनों बार ड्रोन को पाकिस्तान की ओर लौटने पर मजबूर कर दिया।
अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सतर्क भारतीय जवानों ने बीती रात करीब 9.15 बजे 1,000 मीटर से अधिक ऊंचाई पर एक पाकिस्तानी ड्रोन की हरकत देखी। उसे गिराने के लिए पांच राउंड गोलीबारी की। इस गोलीबारी के बाद पाकिस्तानी ड्रोन वापस चला गया।
इस घटना के आधे घंटे के अंतराल में एक पाकिस्तानी ड्रोन को फिर से भारतीय क्षेत्र में घुसते देखा गया। इस पर भारतीय जवानों ने उसे मार गिराने के लिए गोलीबारी की। उसके बाद वह दूसरी तरफ लौट गया।
मंगलवार सुबह की पहली किरण के साथ ही नियंत्रण रेखा के अग्रिम गांवों में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ड्रोन से कोई हथियार या नशीले पदार्थ न गिराए गए हों।
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पहले ही भारतीय क्षेत्र में ड्रोन के माध्यम से गिराए गए हथियारों और नशीले पदार्थों की बरामदगी में सहायक सूचना देने वाले को 3 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा कर रखी है।